अशोक तंवर ने पंचकूला में जनसम्पर्क अभियान किया शुरू, मोदी की विफलतओं का होगा प्रचार (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 07:20 PM (IST)

पंचकूला (धरणी/उमंग): कांग्रेस पार्टी को धरातल पर और अधिक मजबूत करने के उद्देश्य से हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर द्वारा आज 9 अक्तूबर से ‘जन सम्पर्क अभियान’ पंचकूला के सैक्टर 11 की मार्केट से शुरू किया गया। डॉ. तंवर ने बताया कि यह अभियान आज हरियाणा के सभी जिला मुख्यालयों पर स्थानीय पार्टी नेताओं और कार्यकत्र्ताओं द्वारा पूरे जोर-शोर से शुरू किया गया है। प्रदेश भर में यह अभियान 19 नवंबर तक चलेगा उस दिन पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी जी का जन्मदिवस भी है।

'मोदी की विफलतओं का होगा प्रचार'
उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान पार्टी कार्यकत्र्ता घर-घर जाकर पार्टी की नीतियों का प्रचार करेंगे तथा मोदी सरकार की विफलताओं व घोटालों तथा खट्टर सरकार के निकम्मेपन के कारण प्रदेश में महिलाओं, दलितों, पिछड़े वर्गों व अल्पसंख्यकों पर बढ़ रहे अत्याचार, भाजपा द्वारा देश व प्रदेश में भाईचारा खत्म करने की साजिश और कानून-व्यवस्था की बिगड़ती हुई स्थिति के बारे में लोगों को जानकारी देंगे। इस संदर्भ में पार्टी द्वारा प्रकाशित पंफलेट लोगों में बांटे जायेंगे, जिनमें मोदी सरकार और खट्टर सरकार की विफलताओं और घोटालों का पर्दाफाश किया गया है।

PunjabKesari

' इनेलो दलित विरोधी'
अभियान का शुभारम्भ करने के अवसर पर डॉ. तंवर को नीली पगड़ी पहना कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश चौटाला ने गोहाना में नीली पगड़ी पहनाये जाने से इंकार कर दिया था जिससे स्पष्ट होता है कि इनेलो की विचारधारा अभी भी दलित विरोधी है। 

मोदी-खट्टर की चालों को जनता ने समझा: तंवर
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हरियाणा यात्रा पर टिप्पणी करते हुए डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि मोदी ने लोगों की कठिनाइयों के बारे में मौनव्रत रखा हुआ है। मोदी पहले भी सैनिक संगठन के निमंत्रण पर रेवाड़ी आये थे और उन्हें ‘वन रैंक-वन पैंशन’ लागू करने का वादा किया था परंतु यह वादा भी जुमला ही निकला। अबकी बार भी उनसे कोई उम्मीद करना व्यर्थ होगा। उन्होंने कहा कि लोग मोदी और खट्टर सरकार की चालों को समझ गए हैं, अब देश व प्रदेश की जनता भाजपा की चिकनी-चुपड़ी बातों में नहीं आएगी।

PunjabKesari

व्यापारियों ने कांग्रेस को समर्थन देने का किया ऐलान
दुकानदारों ने अपना दुखड़ा सुनाते हुए डॉ. तंवर को बताया कि मोदी सरकार की नोटबंदी और जीएसटी की नीतियों ने उनका कारोबार तबाह कर दिया है, ऐसा महसूस होता है कि जैसे मोदी सरकार ने लोगों को बकरों व मुर्गों की तरह काट डाला हो। डॉ. तंवर ने उन्हें विश्वास दिलाया कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने पर उनकी समस्याओं प्रथामिकता के आधार पर दूर किया जायेगा। व्यापारियों ने डॉ. तंवर के आश्वासन के बाद कांग्रेस पार्टी को खुला समर्थन देने का ऐलान किया।

PunjabKesari

18 से 24 वर्ष के युवकों को बनाया जाएगा पार्टी का सदस्य
पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ. अशोक तंवर ने बताया कि ‘जन सम्पर्क अभियान’ के दौरान प्रत्येक पोलिंग बूथ के लिए 10 ‘सहयोगी’ नियुक्त किए जायेंगे और 10 बूथों के 100 ‘सहयोगियों’ के काम की निगारनी के लिए एक बूथ कोऑर्डीनेटर नियुक्त किया जायेगा।  इस अभियान के दौरान 18 से 24 वर्ष के युवकों को पार्टी का सदस्य बनाने के लिए विशेष प्रयत्न किए जायेंगे। बूथ सहयोगियों को पार्टी के लिए चंदा एकत्रित करने के लिए 50, 100, 500 तथा 1000 रूपए के कूपन दिए जायेंगे।

उन्होंने बताया कि बूथ सहयोगी लोगों को ‘शक्ति अभियान’ के साथ जुडऩे की जानकारी भी देंगे जिससे उनका माननीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सीधा संवाद हो सकेगा। उन्होंने दावा किया कि आगामी लोक सभा के चुनावों में कांग्रेस पार्टी हरियाणा में सभी दस सीटों पर विजयी रहेगी और विधान सभा चुनावों में 80 से भी अधिक सीटें जीत कर प्रचंड बहुमत से सरकार बनायेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static