ट्रंप ने पत्रकार खगोशी को लेकर जताई चिंता, सऊदी अरब से की ये अपील

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 04:04 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी अरब के जाने-माने पत्रकार खशोगी के अचानक गायब हो जाने पर चिंता जताते हुए  सऊदी अरब से पत्रकार का पता लगाने में सहयोग करने और जांच के नतीजों में पारदर्शिता बरतने की अपील की।  दरअसल, वाशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी पिछले हफ्ते इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में  प्रेवश के बाद से से लापता हैं।मीडिया में आ रही कुछ खबरों के अनुसार, 59 वर्षीय खशोगी की सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास के भीतर हत्या कर दी गई। 
PunjabKesari
ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं इसे लेकर चिंतित हूं. मुझे इसके बारे में सुनकर अच्छा नहीं लगा। उम्मीद है कि यह खुद से हल हो जाएगा।अभी कोई भी इसके बारे में कुछ नहीं जानता लेकिन कुछ बुरी खबरें चल रही हैं. मुझे यह अच्छा नहीं लगा।’’  वाशिंगटन पोस्ट ने तुर्की अधिकारियों के हवाले से कहा कि उनका मानना है कि खशोगी की पूरी प्लानिंग के तहत दूतावास के अंदर ही हत्या कर दी गई। इसे अंजाम देने के लिए सऊदी अरब से 15 लोगों की टीम दो विमानों में पहुंची थी।’’

हालांकि, सऊदी अरब के अधिकारियों ने कहा कि खशोगी गुपचुप तरीके से वाणिज्य दूतावास से चले गए। अमेरिकी निवासी खशोगी ने पिछले करीब एक साल से सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान की आलोचना करने वाले लेख लिख रहे थे। बताया जा रहा है कि उनकी तुर्की की एक महिला से शादी करने की योजना थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News