उत्तराखंड में निवेश करेंगे ITC और ओयो होटल

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 01:30 PM (IST)

नई दिल्लीः विविध कारोबार करने वाली प्रमुख कंपनी आईटीसी ने उत्तराखंड में अपना निवेश बढ़ाने का संकेत देते हुए कहा कि राज्य में कंपनी का निवेश पहले ही 1,400 करोड़ रुपए के पार पहुंच चुका है। उत्तराखंड सरकार ने राज्य में पहली बार ‘डेस्टीनेशन उत्तराखंड- इनवेस्टर्स समिट 2018’ का आयोजन किया है। इस दो दिवसीय सम्मेलन का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देहरादून में उद्घाटन किया।

आईटीसी के प्रबंध निदेशक संजीव पुरी ने कहा कि उत्तराखंड में भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए कंपनी अपना निवेश बढ़ाएगी। हालांकि, उन्होंने कहा कि कंपनी का निवेश राज्य में पहले ही 1,400 करोड़ रुपए के पार पहुंच चुका है। आईटीसी का राज्य में कृषि, विनिर्माण और सेवा खेत्र में लगातार विस्तार हो रहा है। वहीं, आतिथ्य सत्कार क्षेत्र की कंपनी ओयो होटल्स ने राज्य में 500 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कंपनी आतिथ्य सुविधाओं में 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

ओयो होटल्स ने जारी एक वक्तव्य में कहा है कि उसने उत्तराखंड सरकार के साथ सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी राज्य में अपनी होटल श्रंखला का विस्तार कर रही है और राज्य के विभिन्न शहरों में वह 35,000 कमरे तैयार करेगी। कंपनी राज्य में देहरादून, मसूरी, रिषीकेश, हरिद्वार, हल्द्धानी, काशीपुर, नैनीताल, मुक्तेश्वर, भीमताल, रुड़की, अल्मोड़ा, लैंसडाउन, बिन्सर और रानीखेत में सुविधाओं का विस्तार करेगी।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News