श्रेय लेने की होड़: आचार संहिता के दिन लगी उद्घाटन-शिलान्यास की झड़ी

10/7/2018 3:45:00 PM

भोपाल : चुनाव आचार संहिता की आहट को देखते हुए भाजपा सरकार के मंत्रियों और विधायकों ने 48 घंटे के भीतर 2415 करोड़ रुपए के करीब 352 विकास कार्यों का भूमिपूजन-शिलान्यास और लोकार्पण कर दिया। जलसंसाधन मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अकेले ही दतिया के सेंवड़ा में 2044 करोड़ की रतनगढ़ सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया। वित्तमंत्री जयंत मलैया, पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव, गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह, जलसंसाधन मंत्री नरोत्तम मिश्रा, उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया, महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस, मंत्री अंतरसिंह आर्य, राज्यमंत्री लालसिंह आर्य, राज्यमंत्री सुंदरलाल पटवा, राज्यमंत्री ललिता यादव समेत तमाम विधायकों व सांसदों ने अपने-अपने क्षेत्र में कई काम आज ही शुरू करा दिए। विपक्ष के उपनेता बाला बच्चन ने भी 10 कामों का भूमि-पूजन कर दिया। हालांकि पिछले चुनाव में भी 3 हजार से अधिक कामों का भूमि पूजन किया गया था। 
PunjabKesari

यहां हुए करोड़ों  के भूमिपूजन
गुना
 जिले की चांचौड़ा सीट से भाजपा विधायक ममता मीणा शनिवार को 12 भूमिपूजन करने वाली थीं। लेकिन आचार संहिता लागू होने की वजह से वे 4 ही कर पाईं। उधर, अशोकनगर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कस्बे में 6 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले बस स्टैंड का भूमि पूजन हुआ। 

केंद्रीय मंत्री ने कर दिया 114 करोड़ का भूमिपूजन 
रतलाम में चुनाव आयोग पहले दोपहर 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला था, पर जब कॉन्फ्रेंस ढाई घंटे के लिए टली तो केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत ने जावरा में किसान सम्मेलन में जाते वक्त बीच रास्ते में ही कई भूमिपूजन कर डाले। उन्होंने पहले बड़नावद 114 करोड़ रु. के विकास कार्य का भूमिपूजन किया। हाटपिपलिया से मावता के बीच 52 किमी लंबी सड़क बनना है। इसके बाद उन्होंने नगर परिषद के 1.5 करोड़ रुपए के कार्यों का भूमिपूजन किया। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ विकास कार्य आज ही शुरू हो गए। 

होशंगाबाद: 27 करोड़ के 110 कामों का भूमिपूजन-लोकार्पण। नपा ने 5.50 करोड़ का भूमिपूजन और 93 कामों का शिलान्यास किया। इटारसी में 4 करोड़ के अस्पताल भवन का शिलान्यास व खरखेड़ी से 1.8 करोड़ रुपए से सड़क बनाने का भरोसा दिया। 
PunjabKesari
मंदसौर: मल्हारगढ़ में 80 लाख रुपए में जनपद भवन का भूमिपूजन। बूढ़ा में 95 लाख की लागत का हाईस्कूल भवन का भूमि पूजन, संजीत में 1 करोड़ 46 लाख की लागत से बनने वाले कन्या छात्रावास का भूमि पूजन व 2 करोड़ की लागत से बनने वाली सीसी रोड का लोकार्पण। 

कटनी में राज्य मंत्री संजय पाठक ने चार करोड़ 22 लाख के कार्यों का भूमिपूजन किया। 

बैतूल में 15 करोड़ रु. के 12 कामों का श्रीगणेश। बैतूल में 9.45 करोड़ से 4 किमी सड़क, 60 लाख से शाॅपिंग कॉम्प्लेक्स, 3 करोड़ में नए पंचायत भवन, नल-जल योजना का भूमिपूजन। स्कूल भवन, बोरगांव सड़क सहित अन्य कामों पर 2 करोड़ खर्च होंगे। 

खंडवा के बड़वाह में 1.5 करोड़ की आवासीय भूमि का भूमिपूजन। छोटी तवा नदी पर 9.49 करोड़ के पुल का निर्माण, मंधाता में हनुवंतिया से बांगरदा तक 25.59 करोड़ के काम का भूमिपूजन, मंधाता में ही 18.60 लाख लागत वाले 2 सामुदायिक भवन का भूमिपूजन। 

उमरिया में स्मार्ट सिटी के तहत 21 करोड़ रुपए की लागत के कामों का लोकार्पण हुआ। 

रतलाम-नीमच: रतलाम में स्मार्ट सिटी योजना के तहत 25 करोड़ के शिलान्यास हुए। नीमच रिटायर्ड कॉलोनी में 59.80 लाख रुपए लागत की बघाना पेयजल योजना का भूमिपूजन हुआ। जावद में करीब 2 करोड़ रुपए के आठ कामों का भूमि पूजन किया गया। 

ग्वालियर : साइंस कॉलेज में 4.60 करोड़ में ब्लॉक, 6.63 करोड़ में कक्षों का भूमिपूजन। एमएलबी कॉलेज में 1.70 करोड़्र, मेहगांव में सिंध नदी पर 14.80 करोड़ की लागत के पुल का लोकार्पण। चीनौर के शासकीय महाविद्यालय में 7.04 करोड़ मेंे भवन का भूमि-पूजन। 

सीहोर में 20 करोड़ के काम का पूजन, आष्टा में 11 करोड़, रायसेन में 85 लाख के 14 कार्यों का भूमि पूजन। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News