वाराणसी में दो समुदायों में हिंसा के बाद तनावपूर्ण शांति, भारी पुलिस तैनात

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 02:22 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश में वाराणसी के आदमपुर क्षेत्र में दो गुटों के बीच हिंसक घटनाओं के बाद शनिवार को तनावपूर्ण शांति है, लेकिन ऐहतियातन बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को जगह-जगह तैनात किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश राव आनंद कुलकर्णी ने बताया कि शुक्रवार की रात कज्जापुरा में दो लोगों के बीच मामूली विवाद के बाद दो समुदायों के बीच पथराव, मारपीट एवं झड़पें हुई।

मौके पर कई थानों के पुलिसकमिर्यों के अलावा पर्याप्त संख्या में पीएसी के जवान तैनात किये गए हैं। उन्होंने बताया कि अचानक हुई इस घटना में कई लोग मामूली रुप से घायल हो गए जिनका इलाज किया जा रहा है तथा उनकी स्थिति में सुधार है। कुलकर्णी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा हल्का बल प्रयोग करते हुए उपद्रवियों को तितर बितर कर दिया गया एवं स्थानीय निवासियों को समझा-बुझाकर माहौल को शांत कराया था।  

उन्होंने लोगों से किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देने तथा शांति पूर्ण माहौल बनाये रखने की अपील करने के साथ ही शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। सूत्रों ने बताया कि पान की एक दुकान पर दो लोगों के बीच मामूली विवाद के बाद जमकर झगड़े हुए, जिसके थोड़ी देर बाद बड़ी संख्या में दो समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए जिसे काबू करने के लिए आला अधिकारियों को घंटों मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि स्थिति काबू करने पहुंचे पुलिस कर्मियों पर भी उपद्रवियों ने पथराव किया जिसमें कई पुलिसकर्मी भी मामूली रुप से घायल हुए।   

घटना की गंभीरता को देखते हुए कुलकर्णी के अलावा जिला अधिकारी सुरेंद्र सिंह, अपर जिला अधिकारी (नगर) विनय सिंह एवं पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश कुमार सिंह आदि अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी कर रहे लोगों को शांत करवाया तथा स्थानीय लोगों को जानमाल की सुरक्षा का भरोसा दिया।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static