शनिवार को 'सियासी संग्राम', MP में अाज भिड़ेंगे शाह-राहुल

10/6/2018 11:25:19 AM

भोपाल: भले ही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ हो, लेकिन देश के दोनों बड़े राजनीतिक दल कांग्रेस और भाजपा के नेताओं का राज्य की तरफ रुख करने का दौर जारी है। दोनों पार्टियों के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज फिर से मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। वे अलग-अलग जिलों में रोड शो और जनसभाएं करेंगे।

एक तरफ भाजपा चौथी बार मध्यप्रदेश की सत्ता में आने को आतुर है, तो दूसरी तरफ 15 साल से राजनीति का वनवास झेल रही कांग्रेस कैसे भी अपनी सत्ता वापसी करना चाहती है। दोनों ही पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ताबड़तोड़ रोड शो कर रहे हैं, तो पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भोपाल के जंबूरी मैदान से कार्यकर्ता महाकुंभ के जरिए चुनावी बिगुल फूंक चुके हैं।

PunjabKesari

ये रहेगा अमित शाह के दौरे का कार्यक्रम
दिल्ली से अमित शाह के दौरे की सूची प्रदेश बीजेपी को मिल चुकी है। जिसके मुताबिक शाह छह अक्टूबर (शनिवार) से मध्य प्रदेश में रहेंगे। इस दौरान वे इंदौर, उज्जैन, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, शहडोल, रीवा और जबलपुर संभाग में प्रवास पर रहेंगे।

  • 6 अक्टूबर- इंदौर और उज्जैन संभाग
  • 9 अक्टूबर- ग्वालियर और चंबल संभाग
  • 14 अक्टूबर- सागर, भोपाल और होशंगाबाद संभाग
  • 15 अक्टूबर- रीवा, शहडोल और जबलपुर संभाग के कार्यक्रमों में शाह हिस्सा लेंगे।


PunjabKesari

राहुल गांधी भी करेंगे जबलपुर का दौरा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सतना और रीवा में रोड शो और रैली कर विंध्य का दो दिवसीय दौरा कर चुके हैं। अब वे आज मुरैना और जबलपुर का में वोटर्स साधेंगे।
प्रदेश कांग्रेस के मुताबिक राहुल...

  • 6 अक्टूबर- राहुल विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचेंगे
  • ग्वालियर से हेलिकॉप्टर के जरिए मुरैना जाएंगे
  • मुरैना में एकता परिषद के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद राहुल जबलपुर जाएंगे और यहां ग्वारी घाट में नर्मदा पूजन करे और फिर रोड शो निकालेंगे।

PunjabKesari

बीजेपी मध्य प्रदेश में बीते 15 सालों से सत्ता पर काबिज है और चौथी बार चुनाव जीतना चाहती है। वहीं, कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी को भुनाकर 15 वर्षों के सत्ता वनवास को खत्म करने की पूरी कोशिश में है। ये देखना दिलच्सप होगा कि 'किसमें कितना है दम', दोनों अध्यक्षों में से कौन सा प्रतिभावान अध्यक्ष वोटर्स को लुभा कर अपने पक्ष में करने में सफल होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News