PM नरेंद्र मोदी की जीत के लिए नवरात्र में 10 दिनों तक होगा विशेष यज्ञ, शामिल होंगे कई मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 04:01 PM (IST)

मथुरा: लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की जीत के लिए जहां बीजेपी कार्यकर्ता से लेकर मंत्री तक जी तोड़ मेहनत करने में जुटे हुए हैं वहीं साधु समाज भी पीछे नहीं है। दरअसल मथुरा में साधु समाज द्वारा नवरात्र में 10 दिनों का विशेष हवन-पूजन का आयोजन होने जा रहा है। जिसका उद्देश्य पीएम मोदी को दोबारा से प्रधानमंत्री बनाना है।

इस हवन की खास बात यह है कि दर्जनों मुख्यमंत्री, राज्यपाल से लेकर कई टॉप ब्यूरोक्रेट्स भी इसमें हिस्सा लेंगे। राजनेताओं और ब्यूरोक्रेट्स के साथ-साथ सैकड़ों साधु-संत भी इस विशेष पूजा में शामिल होंगे। नरेंद्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए मथुरा की मोदी चैरिटेबल ट्रस्ट ने इस यज्ञ का आयोजन किया है।

ट्रस्ट के चेयरमैन पवन पांडेय ने बताया कि यज्ञ 10 अक्टूबर से मथुरा में यमुना नदी के तट के किनारे शुरू होगा। सतचंडी यज्ञ के दौरान लाखों की संख्या में दीप प्रज्वलित कर और वैदिक मन्त्रों के उच्चारण से सकारात्मक उर्जा का संचार किया जाएगा। पुरी पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद जी की उपस्थिति में गुरु शरणानंद जी महाराज महामंडलेश्वर 10 अक्टूबर को इस यज्ञ की शुरुआत करेंगे।   

उन्होंने कहा कि 'पवित्र शहरों हरिद्वार, काशी, प्रयाग, वृंदावन और नासिक से आने वाले साधु-संतों का यह अद्भुत संगम होगा। वे सभी 10 दिन यहां मौजूद रहेंगे और मंत्रों और वेदों का उच्चारण करेंगे।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static