वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, बैंकॉक के एक यात्री की मौत

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 02:58 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में वाराणसी के बाबातपुर स्थित लाल बाहदुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को बैंकॉक से दिल्ली जा रहे निजी विमान में एक विदेशी यात्री की मौत हो गई। हवाई अड्डा निदेशक एके राय ने बताया कि मृतक की पहचान बैंकॉक निवासी अटवत थोंगकासोर्न के रुप में हुई है। वह बैंकॉक से दिल्ली जा रहा था। इसी दौरान अचानक विमान में उनकी तबियत खराब हो गई थी।

PunjabKesariउन्होंने बताया कि बैंकॉक के स्वर्ण भूमि हवाई अड्डे से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक की यात्रा के दौरान स्पाइस जेट के विमान संख्या एसजी-088 जब वाराणसी वायु क्षेत्र के आसपास पहुंचा तो पायलट ने लाल बाहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी। उसे बिना किसी देरी के लैंडिंग की इजाजत दी गई।

PunjabKesariराय ने बताया कि सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर विमान की सकुशल लैंडिंग हुई। गंभीर रुप से बीमार थोंगकासोर्न को तत्काल एंबुलेंस से हवाई अड्डे से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद सुबह 10 बजकर 8 मिनट पर उसे मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने बताया कि संबंधित विभागों को घटना की सूचना भेज दी गई। मृतक के शव के पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा। सूत्रों ने बताया कि थोंगकासोर्न की मौत ह्दयगति रुकने के कारण हुई। हवाई अड्डा निदेशक ने बताया कि दिन में करीब 12 बजे पुन: विमान दिल्ली के लिए सकुशल रवाना हो गया। स्पाइस जेट कंपनी के सूत्रों ने बताया कि विमान में 8 यात्री सवार थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static