Kundli Tv- मांग में भरा जाने वाला सिंदूर भी दे सकता है ढेरों फायदे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 12:10 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
सिंदूर को हिंदू धर्म में स्त्रियों के सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। इसके साथ ही इसकैा पूजा-पाठ में भी इस्तेमाल किया जाता है। मान्यता जाता है कि बिना सिंदूर के किसी भी प्रकार की पूजा पूरी नहीं होती। कहा जाता है स‌िंदूर न केवल सुहाग की न‌िशानी है बल्क‌ि इसमें कई तरह की चमत्कारी शक्त‌ियां भी मौजूद हैं। यही कारण है क‌ि बहुत सी तांत्र‌िक क्र‌ियाओं में स‌िंदूर का इस्तेमाल क‌िया जाता है। आइए आपको स‌िंदूर के कुछ ऐसे टोटकों के बताते हैं जिनसे आप कई तरह के लाभ प्राप्त कर सकते हैं। 
PunjabKesari
जो व्यक्ति किसी रक्त संबंधी रोग से पीड़ित हो उसे कुमकुम से अपनी नज़र उतारनी चाहिए। इसके बाद कुमकुम को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। यह उपाय पांच बार करें।

समाज में मान-सम्मान पाने के लिए एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर के नीचे दबा कर रख आएं। लौटते वक्त गलती से भी पीछे पलटकर न देखें। आपको ऐसा लगातार तीन बुधवार तक करना होगा।
PunjabKesari
घर में पैसों की तंगी को दूर करने के लिए है एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर उसकी पूजा करें। अब इस नारियल को अपनी दुकान के गल्ले में मां लक्ष्मी से धन प्राप्ति की प्रार्थना करते हुए सुरक्षित रख दें। धीरे धीरे आपकी आर्थिक दिक्कत दूर हो जाएंगी।

नकारात्मक ऊर्जा का नाश करने के लिए घर के मुख्य द्वार पर तेल में सिंदूर मिलाकर लगाएं इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती। इसे 40 दिन तक लगातार करें, लाभ मिलने लगेगा।
PunjabKesari
पांच मंगलवार और शनिवार तक चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। सिंदूर अर्पित करने के बाद गुड़ और चने का प्रसाद भी जरूर बांटे।
कैसे पता करें कि घर में है वास्तु दोष (देखें Video)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News