Kundli Tv-  रोज़ाना करेंगे बजरंग बाण का पाठ तो होगा ये कमाल

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 04:15 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
धार्मिक ग्रंथों के अनुसार बजरंगबली एक मात्र एेसे देव माने जाते हैं जो धरती पर जीवित हैं। कहते हैं ये अपने भक्तों के संकटों का निवारण करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। ज्योतिष के अनुसार भगवान शंकर की तरह हनुमान जी भी पूजा अाराधना से बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। हिंदू धर्म में हनुमान चालीसा पाठ के साथ-साथ बजरंग बाण के पाठ को भी बहुत महत्व दिया जाता है। आइए जानते हैं कि इस पाठ को करने से आपको क्या-क्या फायदा हो सकता है।
PunjabKesari
विवाह में आ रही बाधा 
माना जाता है कि कदली वन, या कदली वृक्ष के नीचे बजरंग बाण का पाठ करने से विवाह संबंधी आ रही सारी बाधाएं खत्म हो जाती है। यहां तक कि जिस दंपत्ति के बीच तलाक तक की नौबत आ जाए, बजरंग बाण के पाठ से ये मुसीबत को भी टाला जा सकता है।

ग्रह दोष 
कहते हैं अगर कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार के ग्रहदोष से पीड़ित हो तो उसे प्रातः काल यानि सुबह आटे के दीप में लाल बत्ती जलाकर, उसके समक्ष बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से बड़े से बड़ा ग्रह दोष पल भर में टल जाता है।
PunjabKesari
साढ़ेसाती-राहु  
शनि, राहु, केतु जैसे क्रूर ग्रहों की दशा, महादशा चल रही हो तो उड़द दाल के 21 या 51 बड़े एक धागे में माला बनाकर चढ़ाएं। सारे बड़े प्रसाद के रूप में बांट दें। आपको तिल के तेल का दीपक जलाकर सिर्फ 3 बार बजरंगबाण का पाठ करना होगा।
PunjabKesari
कारागार से मुक्ति
अगर किसी कारणवश जेल जाने के योग बन रहे हों, या फिर कोई संबंधी जेल में बंद हो तो उसे मुक्त कराने के लिए हनुमान जी की पूंछ पर सिंदूर से 11 टीका लगाकर 11 बार बजरंग बाण पढ़ने से कारागार योग से मुक्ति मिल जाती है। अगर आप हनुमान जी को 11 गुलाब चढ़ाते हैं या फिर चमेली के तेल में 11 लाल बत्ती के दीपक जलाते हैं तो बड़े से बड़े कोर्ट केस में भी आपको जीत मिल जाएगी।
हमेशा दिमाग में चलती है गंदी बातें तो ये देखना न भूलें (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News