अगर घूमने जा रहे हैं Paris तो फ्री में उठाएं इन चीजों का मजा - Nari

punjabkesari.in Sunday, Sep 30, 2018 - 12:07 PM (IST)

विदेशों में घूमने के लिए एक से बढ़कर खूबसूरत जगहें। मगर आज हम आपको लग्जरी और डिजाइनर फैशन की राजधानी पेरिस के बारे में बताने जा रहे हैं। इस शहर की चकाचौंध भरी दुनिया से में बहुत-सी ऐसी जगहें भी हैं, जिनका आप फ्री में मजा ले सकते हैं। जी हां, यह सच है कि यहां बहुत कम पैसों में भी काफी कुछ देखा जा सकता है। तो अगर आप भी पेरिस जा रहे हैं तो इन चीजों का मजा लेना न भूलें।

 

पेरिस शहर की खासियत
रोमांटिक और बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन माने जाने वाले इस शहर को 'सिटी ऑफ लव', 'सिटी ऑफ लाइट्स' और 'कैपिटल ऑफ फैशन' भी कहा जाता है। यहां लूवर संग्रहालय, म्यूजी डी ओर्से, ट्रायोमफे, नॉट्रे डेम कैथेड्रल, एफिल टॉवर और आर्क डी का कम बजट में भी मजा ले सकते हैं। बड़े-बड़े रोड़, शानदार भवन और खूबसूरत गलियां इस शहर को दुनिया के सभी शहरों में सबसे ज्यादा खूबसूरत बनाती हैं।

PunjabKesari

पुरानी गलियों में घूमने का मजा
पार्टनर के साथ पुरानी और रोमांटिक गलियों में घूमने का मजा आप फ्री में ही ले सकते हैं। नाइट वॉक में यहां की इमारतें और लाइटिंग सिस्टम आपके सफर को खूबसूरत बनाएंगे।

PunjabKesari

संग्रहालय की करिए सैर
पेरिस में ऐसे कई म्यूजियम हैं, जो पूरी तरह से फ्री हैं। वही लुव्र और मुसेऑर्से जैसे म्यूजियम में आप हर संडे फ्री में घूमने जा सकते हैं।

PunjabKesari

फ्री एनुअल इवेंट्स
पेरिस में होने वाले इंस्पायरिंग इवेंट्स भी पूरी तरह से फ्री होते हैं। सबसे खास बात तो यह है कि यह इवेंट स्प्रिंग और समर्स में होते हैं, जोकि छुट्टियों का समय होता है।

PunjabKesari

कैथेड्रल की मुफ्त में करिए सैर
पेरिस के कैथेड्रल चर्च में आप फ्रांस की क्रांति से लेकर रिच कल्चरल हैरिटेज तक को फ्री में देख सकते हैं। आप चाहे तो बच्चों या पार्टनर के साथ भी यहां जा सकते हैं।

PunjabKesari

पार्क में लीजिए कुदरती खूबसूरती का मजा
पेरिस में ऐसे कई खूबसूरत पार्क है, जहां आप अपना पूरा दिन व्यतीत कर सकते हैं। जार्दिन द एक्लिमेशन यहां के सबसे पुराने पार्क में से एक हैं, जहां बच्चों के साथ एंजॉय किया जा सकता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static