AMU में महिलाओं के टॉयलेट पर पुरुषों का कब्जा, जेंडर वार शुरु

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 06:06 PM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस में एक एेसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे। जहां यूनिवर्सिटी के कैंपस में टाॅयलेट को लेकर वार शुरु हो गया है। बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय के पुरुष कर्मचारियों ने महिला कर्मचारियाें के टाॅयलेट पर कब्जा कर लिया है। अब वे कब्जा छोड़ना नहीं चाहते हैं।

PunjabKesariजानकारी मुताबिक पुरुषों द्वारा कब्जा किए जाने के बाद महिला शिक्षकों ने मार्च महीने में विश्वविद्यालय की आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) के सामने इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद जांच टीम का गठन किया गया, जिसने महिलाअों की शिकायत को सही ठहराया। लेकिन शिकायत के 6 महीने बीत जाने के बाद भी थोड़ा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। वहीं, जेंडर वार शुरू हो गया है।

PunjabKesariएक निजी समाचार पत्र के मुताबिक आईसीसी की पीठासीन अधिकारी शहीना तरन्नुम का कहना है कि आपत स्थिति में पुरुष कर्मचारी पुरुष छात्रों के लिए बने टॉयलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन वे एेसा करने से साफ मना कर रहे हैं। आईसीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि कला भवन में महिलाओं के लिए केवल 14 रेस्टरूम हैं, जिनमें दर्शनशास्त्र, अंग्रेजी, हिंदी, इतिहास, मनोविज्ञान, सामाजिक कार्य, फारसी, भाषाविज्ञान, राजनीति विज्ञान और संस्कृत के विभाग हैं। इसके विपरीत पुरुष शिक्षकों के लिए टाॅयलेटों की संख्या 37 है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static