नर्स ने काट दिया 18 दिन के बच्चे का लिंग

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 05:56 PM (IST)

जॉर्जियाः अमेरिका में एक नर्स ने 18 दिन के बच्चे का लिंग काट दिया था। जॉर्जिया में हुए इस हादसे को लेकर अदालत ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए अब 4 साल के हो चुके इस बच्चे को 24 मिलियन पौंड यानी 229 करोड़ रुपए का मुआवजा देने का आदेश दिया।


ब्रिटेन के अखबार द सन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बच्चा लाइफ साइकिल पेडियाट्रिक्स अस्पताल रिवरडेल में भर्ती था। यहां पर एक नर्स मेलिसा जोन्स बच्चे का खतना कर रही थी। लेकिन दुर्घटनावश बच्चे का लिंग ही कट गया। रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद बच्चे की इमरजेंसी सर्जरी कर लिंग जोड़ने बजाय नर्स जोंस और डॉक्टर ने कटे हुए हिस्से को फ्रिज में रख दिया और खून निकलते हुए ही बच्चे को घर भेज दिया।

बच्चे की मां ने जब अपने बेटे की हालत पर आपत्ति जताई तो उसे समझाकर भेज दिया गया। अक्टूबर 2013 में हुए ऑपरेशन के बाद इस केस में लगातार सुनवाई चल रही थी। यही नहीं, बच्चे का लगातार इलाज किया जा रहा है। मिनसोटा और मैसेच्युएट्स में बच्चे की सर्जरी की गई, ताकि बच्चा बिना किसी तकलीफ के पेशाब कर सके। डॉक्टरों को उम्मीद है कि बच्चा बड़ा होने पर जनन क्रिया कर सकेगा और संतान भी पैदा कर सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News