सरकारी कर्मचारी पर लगा दहेज उत्पीड़न का आरोप, 3 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 03:57 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में एक सरकारी कर्मचारी के द्वारा अपनी पत्नी को दहेज के लिए परेशान करने का मामला सामने आया है, जिसमें पीड़िता के द्वारा अपने पति एई सहित 3 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करवाया गया है। इसके साथ ही पीड़िता ने पुलिस पर भी गुमराह करने का आरोप लगाया है। 

PMGSY के एई ने पत्नी को किया दहेज के लिए प्रताड़ित 
जानकारी के अनुसार, यह मामला उत्तरकाशी जिले का है, जहां पर पीड़िता ने अपने पति पीएमजीएसवाई (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना) में तैनात एई (सहायक अभियंता) त्रिभवन रावत पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया। पीड़िता का कहना है कि 4 महीने पहले उनकी कोर्ट मैरिज हुई थी। इसके बाद से उसे ससुराल पक्ष के द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया गया। पीड़िता का कहना है कि जब बर्दाश्त की सारी सीमाएं समाप्त हो गई तो उसने न्याय की मांग की। 

पीड़िता ने पुलिस पर लगाया गुमराह करने का आरोप 
वहीं पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस अन्य दवाब को लेकर उसे गुमराह कर रही है। इसके साथ ही पीड़िता ने उत्तरकाशी पुलिस पर कई दिनों तक मामले को दबाने का भी आरोप लगाकर कई सवाल खड़े किए। पीड़िता के कई दिनों तक पुलिस थाने में भटकने और उत्तरकाशी के एसपी के निर्देश के बाद थाना कोतवाली में 3 लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही एसपी ने पीड़िता को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। इसके साथ ही पीड़िता का कहना है कि मुकद्दमा दर्ज होने के 4 दिन बाद भी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

4 महीन पहले हुई थी कोर्ट मैरिज 
बता दें कि शादी से पहले भी दोनों के बीच संबंध थे। पीड़िता का कहना है कि आरोपी ने शादी के नाम पर कई बार उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म कर उसे धोखा दिया है। पीड़िता कोर्ट मैरिज को साजिश बताती हुई न्याय की गुहार लगा रही है। इसके साथ ही पीड़िता का कहना है कि उसकी जान को भी खतरा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static