गायब हो गई हैं फेमस एक्ट्रेस, न स्टार्स और न फैन्स को खबर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 03:25 PM (IST)

दुनिया भर में चीन की आबादी पहले नंबर पर है। वहां फिल्मों का मार्किट भी तेजी से ऊभर रहा है। वहां के लोग अपने फेवरेट स्टार्स से दीवानों की तरह प्यार करते हैं। बाकी देशों की तरह चीन में फेसबुक या फिर कोई दूसरी सोशल साइट्स नहीं चलती। लोग सिर्फ साइना वीबो (Sina Weibo) नाम की मीडिया साईट का ही इस्तेमाल करते हैं। अगर एक साइट पर भी कोई फेमस एक्ट्रेस गायब हो जाए तो परेशानी होना जायज है। 

 


फैन बिंगबिंग(Fan Bingbing) हैं गायब
फैन बिंगबिंग चीन की फेमस एक्ट्रेस हैं और जुलाई से गायब हैं। फिल्म  X-Men- Days of Future Past  में उन्होने ब्लिंक (Blink) नाम की सुपर हीरो का किरदार निभाया था। इसी कारण फैन को इंटरनेशनल फिल्म सर्किट के लिए भी जाना जाता है। 

PunjabKesari


प्रशंसक भी हैं परेशान
चीन की वीबो साइट पर फैन बिंगबिंग के 6 करोड़ 20 लाख फॉलोअर्स हैं। जिस पर फैन की कोई एक्टिविटी नहीं दिख रही। इसके अलावा चीन की राजधानी बीजिंग में फैन बिंग बिंग का ऑफिस भी खाली पड़ा हुआ है। 

 


दुनिया की अमीर एक्ट्रेसेज में शामिल
फैन की लोकर फिल्मों में बहुत डिमांड है और फिल्में साइन करवाने के लिए प्रोड्यूसर्स को मोटी रकम अदा करनी पड़ती है। यही नहीं बल्कि उन्हें साल 2016 में फोर्ब्स मैगजीन में सबसे अमीर एक्ट्रेसेज की सूची में पांचवें नंबर पर रखा गया था। जिसमें वे चीन की इकलौती एक्ट्रेस थीं। 

PunjabKesari


हो सकती है ये वजह
फैन इंटरनेशनल स्टार है और उनका इस तरह से गायब हो जाना परेशानी की बात है। कहा जा रहा है कि चीन सरकार को उनकी कमाई पर शक था। खबरों के मुताबिक इसके पीछे की वजह फैन का प्रॉडक्शन हाउस के साथ यिनयैंग कॉन्ट्रैक्ट (YinYang Contract) साइन करना था। जिसमें एक्टर्स/स्टार्स दो कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करते हैं, एक असली मिलने वाले पैसे लिखे होते हैं जो प्रॉड्यूसर के पास रहता है और दूसरे पर कम पेमेंट लिखी जाती है ताकि टैक्स कम जमा करवाना पड़े। इस तरह के कॉन्टैक्ट को यिन यैंग कॉन्ट्रैक्ट कहा जाता है। इस बात का खुलासा चीन के एक टॉक शो होस्ट Cui Yongyuan ने किया था। 

 


चीन सरकार की कड़े नियम
चीन की सरकार टैक्स और नैतिकता के नाम पर काफी कंट्रोल्स रखती है। अगर कोई इस मामले में पकड़ा गया तो उसका करियर तक बर्बाद हो सकता है। लोगों का मानना है कि हो सकता है इस टेक्स चोरी के मामले में उन्हें नजरबंद कर दिया गया हो।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya verma

Recommended News

Related News

static