राफेल सौदे पर बोले येचुरी- मोदी सरकार का सच आ गया सामने

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 03:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राफेल विमान सौदे को लेकर सियासी घमासान जारी है। कांग्रेस के बाद माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने भी मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने भी इस सौदे के बारे में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान को सच बताया है।  


येचुरी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि सच सामने आ गया है। मैक्रों ने यह साफ कर दिया है कि राफेल सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करने वाले तत्कालीन राष्ट्रपति ओलांद ने जो कुछ कहा, वह सच है। उन्होंने कहा कि भारत एवं फ्रांस के बीच 36 लड़ाकू विमानों को लेकर जब अरबों डॉलर का यह करार हुआ उस वक्त वह सत्ता में नहीं थे। 


माकपा सचिव ने मैक्रों के बयान को ओलांद के बयान की पुष्टि करने वाला बताते हुये इसे मोदी सरकार का राफेल घोटाला बताया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर अपने उद्योगपति दोस्तों को भारतीय करदाताओं का पैसा गुपचुप तरीके से बाहर ले जाने देने का भी आरोप लगाया। एक अन्य ट्वीट में येचुरी ने भारत में बेरोजगारों की संख्या में बढ़ोतरी से संबंधित एक रिपोर्ट का हवाला देते हुये कहा देश में बेरोजगारी पिछले 20 सालों की तुलना में इस समय शीर्ष स्तर पर पहुंच गयी है। उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार की एक अन्य उपलब्धि है जो ‘ अच्छे दिनों ’ के दावे का सच उजागर करती है।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News