हमीरपुर के बवाल पर CM योगी नाराज, SP अजय कुमार पर गिर सकती है गाज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 03:21 PM (IST)

हमीरपुरः हमीरपुर जिले के मौदहा में कंस वध मेला जुलूस निकालने को लेकर दो समुदायों में हुए बवाल को लेकर सीएम योगी ने डीजीपी ओपी सिंह से नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने इस पूरे मामले की  उनसे जानकारी मांगी है। वहीं बवाल में स्थिति को काबू करने में विफल रहे हमीरपुर के एसपी अजय कुमार सिंह पर गाज गिरने की संभावना है। 

ओपी सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि रास्ते को लेकर वहां पर विवाद था। मेला समिति के लोग नई परंपरा के साथ जुलूस ले जाना चाहते थे, जिसकी अनुमति जिला प्रशासन ने नहीं दी थी। इसे देखते हुए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए थे। जुलूस में शामिल लोग नए रास्ते से जाना चाहते थे। मामले को सुलझाने की लगातार कोशिश की जा रही थी। पुलिस कर्मियों ने उस रास्ते से जाना रोका और पुलिस व पब्लिक  के बीच हल्की झड़प हुई। 

उन्होंने बताया कि अब स्थिति सामान्य है। तनाव को देखते हुए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया था। डीआईजी को पहले से ही मौके पर भेज दिया गया था। डीआईजी चित्रकूट वहां पहले से कैंप कर रहे हैं और एडीजी इलाहाबाद को भी मौके पर भेजा गया है। आसपास के जिलों की फोर्स भी भेज दी गई है। इस पूरे मामले में पुलिस ने मौके पर हिंसा करने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही  715 अन्य लोगों को चिन्हित करते हुए 25 लोग नामजद और 300 अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static