नौजवानों के लिए मिसाल बना 85 साल का ये बुजुर्ग, बनाया अनोखा रिकार्ड(video)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 03:17 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः आज के समय में युवा खेलों से अलग होते जा रहे है और नशे के कारण अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे है। एेसे युवाओं के लिए प्ररेणाा बन रहा है ये बुजुर्ग जिसे 85 साल  की उम्र में 24 घंटे  में एेसा रिकार्ड बनाया है जिसे जानकर आप हैरान हो जाओगे।


साउथ लंदन में हिनक्ले रनिंग क्लब के जैफ ओलिवर ने टूटिंग स्पर्धा में 24 घंटे में 124 किमी (77 माइल) लगातार दौड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने वार्षिक टूटिंग 24 रेस में अपनी उम्र के वर्ग का नया रिकॉर्ड बनाया। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने ये दौड़ बारिश के दौरान बनाया। इस वीडियो को एक अंग्रेजी रिपोर्टर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया।

जहां 30 की उम्र पार करने के बाद खुद को खेलों के लिए अनफिट करार दे दिया जाता है, वहीं एक 85 साल के बुजुर्ग ने ऐसा कीर्तिमान स्थापित किया है जो किसी नौजवान के लिए भी पसीना छुड़ा देने वाली बात होगी। ओलिवर ने 50 की उम्र पार करने के बाद प्रतियोगी दौड़ में हिस्सा लेना शुरू किया। जिसके बाद उन्होंने 65 वर्ष की उम्र में अपना पहला वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। ट्विटर पर इस वीडियो 6 हजार से ज्यादा बार लाइक और 800 से ज्यादा रिट्वीट किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News