भारतीय चालक दल के सदस्य घायल कमांडर अभिलाष टॉमी से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 03:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दक्षिण हिंद महासगर में समुद्र की ऊंची लहरों के बीच जिंदगी और मौत से जूझने के बाद भारतीय नौसेना के कमांडर अभिलाष टॉमी को बचा लिया गया। 39 वर्षीय टोमी पहले ऐसे भारतीय और दूसरे एशियाई हैं जो बिना की किसी मदद के अकेले दुनिया का चक्‍कर लगाने के लिए अकेले इस रेस में निकले थे। अब वीरवार को वह आईएनएस सतपुड़ा के चालक दल के सदस्यों से मिलेंगे।
PunjabKesari
माना जा रहा है कि कमांडर का पोत हिंद महासागर के दक्षिणी द्वीप आइल एम्सटर्डम पहुंच जाएगा। नौसेना के एक अधिकारी ने बताया कि समुद्र से सुरक्षित बचाकर फ्रांसीसी गश्ती जहाज ओसिरिस ने कीर्ति चक्र से सम्मानित अभिलाष टॉमी को मंगलवार को हिंद महासागर के दक्षिणी द्वीप आइल एम्सटर्डम पहुंचाया। इस जहाज ने सोमवार को गहरे समुद्र में उन्हें बचाया था। शुक्रवार को तूफान में उनकी नौका गोल्डन ग्लोब रेस के दौरान क्षतिग्रस्त हो गयी थी। 

PunjabKesari
कमांडर (सेवानिवृत) दिलीप डोंडे ने इससे पहले बताया था कि कमांडर टॉमी की हालत स्थिर है और वह सुरक्षित हाथों में हैं। आइल एम्सटर्डम पर समुचित चिकित्सा सुविधाएं हैं। उन्होंने कहा कि उस द्वीप पर हवाई पट्टी नहीं है और कमांडर टॉमी को समुद्र मार्ग ही लेना होगा। उन्हें मॉरीशस, रियूनियन आइलैंड या आस्ट्रेलिया ले जाया जा सकता है। नौसेना के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि उनकी प्राथमिकता टॉमी को माॉरिशस लाने की है जहां भारतीय नौसेना मौजूद है।  उन्होंने बताया कि उन्हें एक अस्पताल में ले जाया जाएगा और अगर अनुमति मिली तो उन्हें हवाई मार्ग से भारत भेज दिया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News