'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस' से नवाजा गया भोपाल का 'महाकुंभ'!

9/26/2018 2:19:16 PM

भोपाल: जंबूरी मैदान में हुए भाजपा के महाकुभ को लेकर पार्टी का दावा था कि यह विश्व का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। लेकिन, अब इसके सबसे बड़ा सम्मेलन होने का प्रमाण पत्र भी मिल गया है जिसे 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस' की तरफ से जारी किया गया है।

गौरतलब है कि मंगलवार को भोपाल में भाजपा ने एक महाकुंभ का आयोजन किया था। जिसे पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, सीएम शिवराज सिंह समेत कई नेताओं ने संबोधित किया। इसमें लाखों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे थे। जिसे अब तक का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन मानते हुए 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस' नाम की संस्था ने इसका प्रमाण पत्र जारी किया।

PunjabKesari

प्रमाण पत्र में नहीं लिखी है कार्यकर्ताओं का संख्या
भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई को जो प्रमाण पत्र मिला है उसमें संख्या का जिक्र नहीं है। हालाकि भाजाप का दावा था कि इस महाकुंभ में 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे, जबकि का कांग्रेस का दावा है कि कार्यक्रम स्थल पर डेढ़ लाख से ज्यादा लोग नहीं थे।

PunjabKesari

हालांकि इस खबर पर भाजपा के महासचिव रामलाल का ट्वीट भी वायरल हो रहा है लेकिन ये फर्जी भी हो सकता हैं। क्योंकि उनके इस ट्वीट में ये प्रमाण पत्र गिनीज बुक रिकॉर्ड द्वारा दिया हुआ बताया है। इस खबर में कितनी सच्चाई है इस पर अभी संदेह बरकरार है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News