मोगली बाल उत्सव: एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 01:56 PM (IST)

भोपाल: राष्ट्रीय हरित कोर योजना में पर्यावरण नियोजन एवं समन्वय संगठन द्वारा एप्को सभागार में मोगली बाल उत्सव-2018 के अंतर्गत राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स एवं क्विज मास्टर का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा गया है।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए एप्को के कार्यपालन संचालक जितेन्द्र सिंह राजे ने कहा कि गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर विद्यालय एवं छात्रों के मध्य पर्यावरण संरक्षण एवं गांधी जी के विचारों को अनुकरण करने के लिये प्रेरित करें। मास्टर ट्रेनर्स अपने जिले के सभी 250 इको क्लब विद्यालयों में स्वच्छता कार्यो और संबंधित गतिविधियों के आयोजन के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित करें। 


प्रशिक्षण में प्रदेश के समस्त 51 जिलों से एक-एक मास्टर ट्रेनर एक-एक क्विज मास्टर ने भाग लिया। तकनीकी सत्र में स्वच्छता ही सेवा विषय पर डॉ. आर.सी. महेश्वरी, डीन अकादमिक्स, आई.ई.एस. कॉलेज द्वारा व्याख्यानदिया गया। पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन पर डॉ. अलका भरत व्याख्याता मेनिट द्वारा व्याख्यान प्रस्तुत किया गया। एप्को के विशेषज्ञों द्वारा क्विज मास्टर को जिला स्तर पर विद्यालयों के मध्य प्रतियोगिता का आयोजन संबंधी प्रशिक्षण दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News