आधार पर SC का बड़ा फैसला और राहुल का PM पर हमला, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 01:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आधार पर SC के बड़े फैसले से लेकर राहुल का PM पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

राहुल का PM पर हमला, कहा- राफेल का ठेका अकुशल व्यक्ति को देना ‘स्किल इंडिया’
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं। वह आए दिन मोदी सरकार को आड़े हाथों ले रहे हैं। राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है।

आधार पर SC का बड़ा फैसला, जानिए कहां है जरूरी और कहां नहीं
आधार कार्ड की अनिवार्यता मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुना दिया है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा अपने रिटायरमेंट से पहले कई मामलों पर फैसला सुना रहे हैं, जिनमें आधार मामला मुख्य है। सरकारी नौकरी में प्रमोशन में आरक्षण पर फैसला सुनाने के बाद कोर्ट ने आधार कार्ड को लेकर भी फैसला सुना दिया है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अगुआई में पांच जजों की बेंच द्वारा लिए गए मुख्य फैसले इस प्रकार हैं।

प्रमोशन में आरक्षण: SC अपने फैसले पर अटल, जानिए SC/ST कर्मचारियों पर पड़ेगा क्या असर
अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) के सरकारी कर्मचारियों को पदोन्नति में आरक्षण के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना अहम फैसला सुनाया। कोर्ट ने 2006 में दिए अपने फैसले को बरकरार रखते हुए कहा कि आरक्षण के मामले में 12 साल पुराने ‘नागराज’ फैसले पर फिर से विचार करने की जरूरत नहीं है। 

86 के हुए मनमोहन सिंह, PM मोदी और राहुल समेत कई नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई
देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आज 86 वर्ष के हो गए। मनमोहन सिंह का जन्म अविभाजित भारत के पंजाब प्रांत में 26 सितंबर, 1932 को हुआ था। प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेताओं ने मनमोहन सिंह को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। 

अमेरिका ने उठाया एेसा कदम, तिलमिला उठा चीन
अमेरिका-चीन के बीच नाराजगी बढ़ती जा रही है। चीन को नीचा दिखाने के लिए अब अमेरिका ने एेसा कदम उठाया है, जिससे ड्रैगन तिलमिला उठा है। चीन की तरफ से जिस ताइवान पर दावा ठोका जाता रहा है, उसके साथ अमेरिका ने 33 करोड़ डॉलर के सैन्य साजो-सामान बेचने का सौदा कर लिया है। 

भारत के साथ हुई राफेल डील पर पहली बार बोले मैक्रों, तब मैं फ्रांस का राष्ट्रपति नहीं था
राफेल पर छिड़े घमासान की आंच फ्रांस भी पहुंच गई है। इस मामले पर फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि राफेल करार जब हुआ, तब वे सत्ता में नहीं थे। संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र के इतर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैक्रों से पूछा गया था कि क्या भारत सरकार ने किसी वक्त फ्रांस या फ्रांस की दिग्गज एयरोस्पेस कंपनी दसॉ से कहा था कि उन्हें राफेल करार के लिए भारतीय साझेदार के तौर पर रिलायंस को चुनना है।

OPEC का क्रूड प्रोडक्शन बढ़ाने से इनकार, और बढ़ेंगी पेट्रोल-डीजल की कीमतें
हर दूसरे दिन नया रिकॉर्ड बना रहे पेट्रोल-डीजल के दाम और उछल सकते हैं। इसकी वजह यह है कि प्रमुख तेल उत्पादक देशों ने उत्पादन बढ़ाने से इनकार कर दिया है। उनके इस निर्णय से कच्चा तेल 80 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चला गया। ग्लोबल एनलिस्ट्स का कहना है कि अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण ईरान से आपूर्ति घटने के बाद कीमत 100 डॉलर प्रति बैरल के पार जाने के आसार नजर आ रहे हैं।

मोबाइल नंबर पोर्ट कराना होगा आसान, सिर्फ 2 दिन में बदल सकेंगे ऑपरेटर
बिना अपना नंबर बदले मोबाइल ऑपरेटर बदलने की सुविधा मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) अब और आसान हो जाएगी। टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने पोर्टेबिलिटी में बदलाव से जुड़ा मसौदा जारी कर दिया है।

भाखड़ा बांध का दिल दहला देने वाला वीडियो आया सामने (Video)
जिंदगी और मौत के बीच सिर्फ कुछ सेकंड का यह लाइव वीडियो देखकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हां, यह वीडियो बिलासपुर जिला के मशहूर भाखड़ा डैम के पास का है, जहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने पहाड़ी से हो रहे भूस्खलन को देखकर भाग कर अपनी जान बचाई। अगर वे कुछ सेकंड और रुक जाते तो उनकी जान भी जा सकती थी।

सांस रोक देने वाले टाई मैच के बाद धोनी ने अपने अंदाज में साधा अंपायरों पर निशाना
सांस रोक देने वाले भारत और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप में टाई छूटे मैच में अंपायरों की गलतियों पर अपने विशेष अंदाज में कटाक्ष करते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह इस बारे में टिप्पणी करके जुर्माना नहीं भरना चाहते हैं। धोनी और दिनेश कार्तिक को मैदानी अंपायरों - वेस्ट इंडीज के ग्रेगरी ब्रेथवेट और बांग्लादेश के अनीसुर रहमान ने पगबाधा आउट दिया।

IND vs AFG: केएल राहुल की एक गलती पूरी टीम पर पड़ी भारी
एशिया कप के सुपर-4 के मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच रोमांच के शिखर पर पहुंचा मुकाबला टाई के रूप में समाप्त हुआ। अफगानिस्तान की ओर से मिले 253 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की पूरी टीम 49.5 ओवर में 252 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल का निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) लेना टीम को महंगा पड़ गया। 

एयरपोर्ट पर जाह्नवी ने पहने 1.2 लाख के जूते, बेकार चॉइस को लेकर हुई ट्रोल
बाॅलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर बीते दिन बहन खुशी के साथ एयरपोर्ट पर स्पाॅट हुईं। दरअसल, जाह्नवी बहन खुशी के साथ मुकेश अंबानी की बेटी ईशा के सगाई समारोह में शामिल होने इटली पहुंची थीं। इस दौरान की तस्वीरों सामने आई हैं।

राजकुमारी से कम नहीं है विवेक की बेटी अमीया 
बाॅलीवुड एक्टर विवेक ओबराॅय की बेटी अमीया निरवाना ओबेरॉय की तस्वीरें सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही हैं। तस्वीरों को देखकर लोगों का कहना है कि विवेक की बेटी की राजकुमारी से कम नहीं है।









 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News