कैलाश मानसरोवर यात्राः गुंजी में फंसे 17वें और 18वें दल को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गया पिथौरागढ़

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 01:35 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध कैलाश मानसरोवर यात्रा के 17वें और 18वें दल के तीर्थयात्री पिछले 3 दिनों से खराब मौसम के कारण गुंजी में फंसे हुए थे। इन फंसे हुए तीर्थयात्रियों को मौसम साफ होते ही मंगलवार को हेलीकॉप्टर से पिथौरागढ़ पहुंचा दिया गया। 

तीर्थयात्रियों के दिल्ली पहुंचते ही यात्रा होगी समाप्त 
जानकारी के अनुसार, कैलाश मानसरोवर यात्रा के अंतिम 17वें दल के 22 तीर्थयात्री और 18वें दल के 27 तीर्थयात्री पिछले 3 दिनों से खराब मौसम के चलते गुंजी में ही फंसे हुए थे। मौसम साफ होते ही मंगलवार को दोनों दलों के फंसे तीर्थयात्रियों को वायु सेना के हेलीकॉप्टर के द्वारा पिथौरागढ़ पहुंचा दिया गया है। इसके बाद तीर्थयात्रियों ने पिथौरागढ़ में केएमवीएन (कुमाऊं मंडल विकास निगम) के गेस्ट हाऊस में कुछ देर तक रुकने के बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए। 

वहीं तीर्थयात्रियों के दिल्ली पहुंचते ही इस साल की कैलाश मानसरोवर की यात्रा संपन्न हो जाएगी। बता दें कि इस साल पहली बार पहले दल के अतिरिक्त अन्य सभी दलों को खराब मौसम के चलते गुंजी से पिथौरागढ़ तक वायु सेना के हेलीकॉप्टर के द्वारा पहुंचाया गया। हवाई सेवा के लिए भी तीर्थयात्रियों को कई दिनों तक मौसम के खुलने का इंतजार करना पड़ता था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static