मंदिर दानपात्र चोरी मामला: पुलिस ने फरार 2 युवकों को लिया हिरासत में

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 01:01 PM (IST)

ज्वालामुखी: ज्वालामुखी-नादौन रोड पर स्थित आधे दी हट्टी के साथ लगते क्षेत्र पुरत्याला में स्थित शिव मंदिर के दानपात्र पर हाथ साफ कर रहे फरार 2 अन्य युवकों को भी पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। इनमें से एक युवक को घटना वाले दिन ही पकड़कर ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले कर दिया था, जो 26 सितम्बर तक पुलिस रिमांड पर चल रहा है। इधर, उक्त रिमांड पर चल रहे युवक मनोज कुमार (उम्र 26) निवासी हंडाल (पीर सलूही) से जब पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ की गई तो इस बीच उसने अपने अन्य 2 साथियों के नाम पुलिस को बताए। इसके तहत थाना प्रभारी मनोहर चौधरी के नेतृत्व में एस.आई. कुलदीप सिंह व अन्य कर्मियों ने कार्रवाई अमल में लाते हुए आरोपी मनोज द्वारा बताए गए उक्त स्थानों पर दबिश देकर अन्य 2 युवकों को भी पुलिस हिरासत में लिया। इनमें से एक युवक को पुलिस ने मंगलवार देर शाम देहरा कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेज दिया है, जबकि अन्य आरोपी युवक को पुलिस बुधवार को कोर्ट में पेश करेगी। 

पुलिस द्वारा पकड़े गए 2 अन्य युवकों की पहचान विकास उम्र 23 निवासी नादौन व श्रवण कुमार उम्र 33 निवासी कांगू के रूप में हुई है। बहरहाल पुलिस ने उक्त युवकों के खिलाफ विभिन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। डी.एस.पी. ज्वालाजी योगेश दत्त जोशी ने मामले की पुष्टि की है। जोशी ने बताया कि पुलिस ने उक्त मंदिर में चोरी करने के प्रयास में सभी आरोपियों को पुलिस हिरासत में ले लिया है और इस मामले को लेकर कार्रवाई जारी है। पुलिस उक्त युवकों से इस मामले को लेकर गहनता से पूछताछ कर रही है। जोशी ने कहा कि पुलिस को शक है कि उक्त आरोपी कहीं पहले भी चोरी की घटनाओं को अंजाम तो नहीं दे चुके हैं। 

इधर, मंदिर में चोरी के प्रयास मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे आरोपी मनोज ने पुलिस पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। उक्त आरोपी का कहना है कि वह पहले भी कई मंदिरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। उक्त आरोपी ने पुलिस रिमांड में कबूल किया है कि वह घटना वाले दिन भड़ोली स्थित मंदिर व इससे पहले कांगू सहित अन्य मंदिरों में भी चोरियां कर चुके है। वहीं अब पुलिस अन्य 2 युवकों से भी पूछताछ करेगी कि इससे पहले वह किन-किन स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News