राहुल का PM पर हमला, कहा- राफेल का ठेका अकुशल व्यक्ति को देना ‘स्किल इंडिया’

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 12:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं। वह आए दिन मोदी सरकार को आड़े हाथों ले रहे हैं। राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है। 
PunjabKesari

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) से 30 हजार करोड़ रुपये का ठेका लेकर एक ‘अकुशल’ व्यक्ति को देना ही प्रधानमंत्री का ‘स्किल इंडिया’ कार्यक्रम है।      उन्होंने भारत में बेरोजगारी की स्थिति से जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री का स्किल इंडिया कार्यक्रम। एचएएल से 30,000 करोड़ रुपये चुराना और एक ऐसे व्यक्ति को देना जिसके पास कोई कौशल नहीं है। इस बीच, करोड़ों कुशल नौजवान 20 वर्षों में सबसे उच्च स्तर की बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। 

PunjabKesari
कांग्रेस अध्यक्ष ने एक अमेरिकी समाचार पोर्टल की जो खबर शेयर करते हुए लिखा ​कि भारत में बेरोजगारी की दर पिछले 20 वर्षों की अवधि में सबसे उच्च स्तर पर है। दरअसल राहुल गांधी और कांग्रेस पिछले कई महीनों से राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार पर आरोप लगा रही है। 

PunjabKesari

कांग्रेस के अनुसार मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी दसाल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, उसका मूल्य पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में विमानों की दर को लेकर जो सहमति बनी थी उसकी तुलना में बहुत अधिक है। इससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। पार्टी ने यह भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे को बदलवाया जिससे एचएएल से ठेका लेकर रिलायंस डिफेंस को दिया गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News