स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, पटना घूमने आए बच्चों को फुटपाथ पर बितानी पड़ी रात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 12:27 PM (IST)

पटनाः बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से मुख्यमंत्री दर्शन योजना के तहत पटना घूमने आए बच्चों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने का एक मामला सामने आया है। सरकारी स्कूल के बच्चों को चिड़ियाघर घुमाने के बाद फुटपाथ पर सुला दिया गया। पूरी रात बच्चे फुटपाथ पर सोए रहे। इस घटना ने स्कूल प्रबंधन और सरकार की मुख्यमंत्री दर्शन योजना की पोल खोल दी है। 

जानकारी के अनुसार, पूर्वी चंपारण कोटवा प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मच्छरगावां के बच्चों को स्कूल प्रबंधन के द्वारा मुख्यमंत्री दर्शन योजना के तहत पटना घुमाने के लिए लाया गया था। इस दौरान जब चिड़ियाघर घूमने के बाद रात हो गई तो बच्चों को चिड़ियाघर के बाहर ही फुटपाथ पर सुला दिया। जिस फुटपाथ पर बच्चों को सुलाया गया था वहां पर अकसर कई हादसे होते रहते हैं। 

कहा जा रहा था कि बस खराब होने के कारण बच्चों को फुटपाथ पर सुलाया गया लेकिन जब मामले की जांच पड़ताल की गई तो स्कूल के हेडमास्टर ने अपनी गलती मानी। हेडमास्टर ने बताया कि व्यवस्था के अभाव में बच्चों को फुटपाथ पर सुलाना पड़ा।

हैरान कर देने वाली बात यह है कि बच्चे और उनके साथ आए शिक्षक-शिक्षिकाएं सारी रात फुटपाथ पर सोए रहे लेकिन किसी भी सरकारी अधिकारी और पुलिस टीम की नजर बच्चों पर नहीं पड़ी। इस घटना के चलते स्कूल प्रबंधन और सरकार की योजना पर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static