UN में ट्रम्प ने दिया एेसा भाषण, महासभा में लगे खूब ठहाके ( देखें वीडियो)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 11:56 AM (IST)

न्यूयॉर्कः  हमेशा अपनी बयानबाजी और हरकतों के लिए चर्चा में रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब संयुक्त राष्ट्र में दिए अपने भाषण को लेकर मजाक का विषय बने हुए हैं। संयुक्त राष्ट्र महासभा में ट्रम्प ने भाषण के दौरान अपने कार्यकाल को सबसे बेहतर बताया तो वहां मौजूद प्रतिनिधियों ने जमकर ठहाके लगाए। इस दौरान ट्रम्प ने दूसरे देशों से वैश्वीकरण को अस्वीकार करने की अपील भी की। 

ट्रम्प ने मंगलवार को दिए अपने भाषण में कहा, "दो साल से भी कम समय में मेरे कार्यकाल में जितनी तरक्की हुई, उतनी अमेरिका के इतिहास में किसी दूसरे प्रशासन ने नहीं की।" इसके बाद चैम्बर में मौजूद संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्य हंसने लगे। ट्रम्प ने भाषण में कहा कि उन्हें इस तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं थी, फिर भी ठीक है। 

ट्रम्प सम्मेलन में काफी देर से पहुंचे। ऐसे में, उनकी बारी आने पर इक्वाडोर के राष्ट्रपति ने भाषण दिया। ट्रम्प ने अपने भाषण में खुद से नफरत करने वाले संस्थानों और अमेरिकी संप्रभुता का जिक्र किया। अपने 34 मिनट के भाषण में ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका पर अमेरिकी राज करते हैं। हम वैश्वीकरण को नकारते हैं और देशभक्ति को गले लगाते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News