एस.बी.आई. पर 154 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 11:38 AM (IST)

पंचकूला(चंदन): पुलिस ने असिस्टैंट डायरैक्टर सैकेंडरी एजुकेशन हरियाणा की शिकायत पर सैक्टर-8 स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खिलाफ 154 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की एफ.आई.आर. दर्ज की है। यह मामला 154 करोड़ रुपए का है, लिहाजा मामले की जांच पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा करेगी। एफ.आई.आर. के मुताबिक सैक्टर-5 स्थित शिक्षा सदन में कार्यरत असिस्टैंट डायरैक्टर सेकैंडरी हरियाणा सुशील शर्मा ने लिखा है कि सैक्टर-8 स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को वर्ष 2016 व 2017 में सरकारी खजाने से डिमांड ड्राफ्ट के जरिए 154,27,05,700 करोड़ रुपए की राशि जमा करवाई गई थी ताकि इन्हें छात्राओं के खाते में डाला जा सकें। 

गत 25 मई को ई-मेल के जरिए शिकायतकर्ता को पता लगा कि छात्राओं की राशि उनके खाते मेंं नहीं डाली गई। इसके बाद शिक्षा सदन के अधिकारियों द्वारा बैंक से डिटेल मांगी गई लेकिन बैंक ने 154 करोड़ रुपए का कोई लेखा-जोखा नहीं दिया। इसके बाद असिस्टैंट डायरैक्टर सुशील शर्मा ने बैंक के खिलाफ सैक्टर-5 थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दी।

पुलिस करेगी बैंक से रिकार्ड तलब 
हालांकि संबंधित बैंक ने सेकैंडरी एजुकेशन के अधिकारियों को 154 करोड़ रुपए के संबंध में रिकार्ड मुहैया नहीं करवाया लेकिन अब पुलिस बैंक से वही रिकार्ड तलब करेगी ताकि पुलिस की जांच को आगे बढ़ाया जा सके। पुलिस को रिकार्ड मुहैया न करवाने की सूरत में बैंक अधिकारियों की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं। उनके ऊपर गिरफ्तारी की तलवार भी लटकती रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News