कलयुगी पिता की करतूत,अस्पताल में दाखिल करवाने का कहकर सड़क पर फैंकी बच्ची

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 11:42 AM (IST)

जालंधर (स.ह.): 20 दिन की अबोध बच्ची को मंगलवार देर रात तौलिए में लपेट कर ज्योति चौक स्थित कपड़े की मार्कीट के पास लावारिस छोडने वाले बच्ची के बेरहम पिता को थाना-4 की पुलिस ने महज 6 घंटों में गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना प्रभारी सुखदेव सिंह ने बताया कि सुबह 5.30 बजे उन्हें सड़क पर बच्ची के पड़े होने संबंधी सूचना मिली थी। 

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बच्ची को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां पर डाक्टर के.बी.एस. मिन्हास ने बच्ची को पहचान लिया और पुलिस को जानकारी दी। ए.एस.आई. जगदीश ने सूचना के आधार पर कुछ घंटों में ही लावारिस बच्ची के मां-बाप पूजा व राहुल निवासी प्रीत नगर का पता लगा लिया व 3 बच्चों के पिता राहुल को पुलिस ने घर से ही गिरफ्तार कर लिया। सिविल अस्पताल में भर्ती बच्ची की सूचना चाइल्ड वैल्फेयर विभाग को दे दी गई है। बच्ची को उसके हवाले कर दिया जाएगा।

गरीबी और बीमारी के चलते सड़क पर छोड़ा था बच्ची को : राहुल
राहुल ने पुलिस को बताया कि गरीबी और बीमारी के चलते वह अपनी बच्ची को घर से इलाज करवाने के बहाने लाकर देर रात ज्योति चौक स्थित कपड़े की मार्कीट के बाहर छोड़ आया था। बच्ची के पैर में फर्क था जिसका बार-बार इलाज करवाना पड़ रहा था और वह उससे पीछा छुड़ाना चाहता था। पत्नी को उसने कहा था कि उसे सिविल में अस्पताल इलाज के लिए भर्ती करवा दिया है।

घर जाकर राहुल ने कहा, बच्ची को मशीन में रखा है 
बच्ची को देख रोती-बिलखती पूजा ने बताया कि राहुल बच्ची को सिविल अस्पताल में चैकअप करवाने के लिए ले गया और कुछ देर में घर वापस आ गया। वह अपनी बच्ची के घर वापस लौटने का इंतजार कर रही थी कि पति ने कहा कि उसका इलाज लंबा चलेगा, उसे मशीन में रखवा कर आया हूं। वह पति की बात का विश्वास कर दोबारा सो गई।

जिस बीमारी को लेकर पिता ने त्यागा, उसी ने बचाई जान 
जैसे ही पुलिस बच्ची को सिविल अस्पताल भर्ती करवा कर आई तो सिविल अस्पताल के स्टाफ व डाक्टर ने पहचान लिया, क्योंकि उक्त बीमारी का सिविल अस्पताल में सिर्फ एक ही बच्चा था जिसे एक दिन पहले छुट्टी दी गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News