6-17 अक्तूबर को चक्का जाम करेंगे रोडवेजकर्मी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 10:56 AM (IST)

चंडीगढ़(बंसल): आल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य प्रधान हरिनारायण शर्मा व राज्य महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने कहा है कि सरकार की तानाशाही, दमनकारी नीतियों व 700 बसें निजी कंपनियों से किलोमीटर स्कीम पर हायर करने के विरोध में रोडवेज कर्मचारी बगैर कोई खौफ खाए दूसरी बार एस्मा को तोड़ते हुए 16-17 अक्तूबर को एक बार फिर चक्का जाम करेंगे।

शर्मा व दोदवा ने बताया कि किलोमीटर स्कीम कोई पॉलिसी नहीं है, बल्कि सरकार द्वारा निजी बड़े ट्रांसपोर्टरों की ट्रैवल एजैंसियां खुलवाने का बड़ा षड्यंत्र है, क्योंकि 36 से 42 रुपए प्रति किलोमीटर की कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं हुई है, बल्कि बड़े ट्रांसपोर्टरों से सीधे तौर पर सांठगांठ की गई है। परिवहन विभाग के लिए यह एक भारी घाटे का सौदा है तथा इससे धीरे-धीरे रोडवेज का अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा। सरकार ऐसा सिर्फ अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए कर रही है। 

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में लाखों बेरोजगार युवक रोडवेज में नौकरी पाने के लिए चालक व परिचालकों के लाइसैंस व टैक्नीकल डिप्लोमा लेकर दर-दर की ठोकरें खाते फिर रहे हैं लेकिन सरकार को इन बेरोजगारों की कोई चिंता नहीं है। रोडवेज कर्मचारी अपनी नहीं, बल्कि जनता के हित की लड़ाई लड़ रहे हैं, ताकि विभाग में सरकारी बसें आएं और बेरोजगार युवकों को स्थायी रोजगार मिले।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static