बारिश से तबाही : कुराली में छत गिरने से दबी बच्ची की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 10:21 AM (IST)

कुराली(बठला) : तीन दिन की भारी बारिश अपने पीछे तबाही के निशान छोड़ गई है। कुराली की कृष्णा मंडी के समीप मकान की छत गिरने से एक मासूम बच्ची की मौत हो गई, जबकि दूसरी लड़की और गली में जा रहा व्यक्ति घायल हो गया, जिन्हें तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। 

लड़की और व्यक्ति की हालत को गंभीर होने पर उन्हें चंडीगढ़ पी.जी.आई. रैफर कर दिया। हादसे के बाद शहर की बिजली सप्लाई बंद हो गई। वहीं दूसरी और बारिश के कारण ट्राईसिटी की सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गईं। ये वाहन चालकों के लिए ये हादसों का सबब बन रही हैं। 

कुराली में हादसा देर शाम को उस समय हुआ जब पंडित जगदीश चंद अपनी दोनों बेटियों के साथ दूध लेकर आ रहा था। जगदीश चंद आगे चल रहा था और पीछे उसकी दोनों बेटियां अंकिता (11) और लवीशा (9) आ रही थी। इसी दौरान उस गली में खाली पड़े खस्ता हालत मकान की गिर गई और गली में गिरे मलबे में अंकिता और लवीशा दब गई और उसके पिता जगदीश बच निकले। इसी गली में से गुजर रहा एक व्यक्ति  गुरमीत सिंह भी मलबे के नीचे आ गया। मकान गिरने पर लोग वहां पर पहुंच गए। 

मोहल्ला वासियों ने तुरंत मलबे को हटाना शुरू कर दिया और पहले एक बच्ची अंकिता को बाहर निकाल लिया और तुरंत सिविल अस्पताल ले गए। मौके पर सभी लोग मलबे को हटाने में जुट गए और दूसरी लड़की लवीशा को काफी मुश्किल से बाहर निकाला। इसी दौरान राहगीर गुरमीत सिंह को भी बाहर निकालते हुए उसे भी अस्पताल पहुंचाया गया। 

डाक्टरो ने लवीशा को मृत घोषित कर दिया जबकि अंकिता और गुुरमीत सिंह की हालत को देखते हुए उन्हें चंडीगढ़ पी.जी.आई. रैफर कर दिया। जब डी.सी. मोहाली गुरप्रीत कौर सपरा से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में आया है और मौके पर टीम भेजी जा रही है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News