कांग्रेस नेताओं ने 2019 चुनावों के लिए राज्यों में संभावित गठजोड़ पर चर्चा की : सूत्र

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 12:22 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने 2019 के आम चुनाव में समान विचारधारा वाले दलों से संभावित गठजोड़ के लिए मंगलवार को राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में पार्टी के प्रदेश नेतृत्व से बात की। इन चार राज्यों में से राजस्थान और तेलंगाना में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुखों समेत राज्य कांग्रेस के नेताओं से प्रदेश स्तर पर दूसरे दलों के साथ गठबंधन के लिए चर्चा की जिससे भाजपा के खिलाफ संयुक्त रूप से चुनाव लड़ा जा सके। सूत्रों ने कहा कि इन राज्यों के नेताओं ने अपने राज्य में जीत के लिए संभावित गठजोड़ पर अपनी राय व्यक्त की और शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व से ऐसे दलों से बातचीत करने को कहा।

अगले आम चुनाव में भाजपा से मुकाबला के लिए कांग्रेस प्रत्येक राज्य में गठबंधन बनाने की कोशिश कर रही है। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को अपनी पसंद से अवगत करा दिया है। अहमद पटेल, ए के एंटनी, गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत समेत वरिष्ठ नेताओं का एक समूह प्रदेश पार्टी नेताओं के साथ ऐसी चर्चा कर रहा है।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News