सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी बरसी पर ‘पराक्रम पर्व’ मनाएगी मोदी सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 09:04 PM (IST)

नई दिल्लीः सरकार जम्मू-कश्मीर में सीमा पार आतंकवादी ठिकानों पर सेना की सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर 28 से 30 सितंबर तक देश भर में तीन दिन का ‘पराक्रम पर्व’ मनायेगी। पराक्रम पर्व का मुख्य समारोह राजपथ पर स्थित इंडिया गेट लॉन में होगा जहां पहले दिन शाम को खुद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण शिरकत करेंगी। वह बच्चों के साथ बात भी करेंगी।

PunjabKesari

रक्षा मंत्री ने कहा है, 28 से 30 सितंबर तक हम अपनी सेनाओं की बहादुरी तथा वीरता का जश्न मनायेंगे। इसी तरह देश के 51 शहरों में 53 जगहों पर जवानों की बहादुरी और वीरता की झलक दिखानें के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। इंडिया गेट पर प्रदर्शनी में तोपों तथा अन्य हथियारों के साथ साथ आतंकवादियों से छीने गये हथियार भी प्रदर्शित किये जायेंगे। वीर जवानों के नाम स्कूली बच्चों के पत्रों, पोस्टर तथा पेंटिंग को भी प्रदर्शित किया जायेगा।

PunjabKesari

पहले दिन कार्यक्रम की शुरूआत शाम को बिगुल फुंकने के साथ होगी और इसके बाद सेना की विभिन्न अभियानों में फतह से संबंधित फिल्म दिखायी जायेगी। एक डिजिटल वॉल भी लगायी जायेगी जिस पर बच्चे और लोग अपने संदेश सेना तक पहुंचा सकेंगे। सेना के बैंड के साथ साथ कई जाने माने कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। आम लोग के लिए यह प्रदर्शनी शनिवार और रविवार को सुबह 11 से रात दस बजे तक खुली रहेगी। सरकार चाहती है कि लोग आयोजन स्थल पर सेल्फी लेकर उसे सोशल मीडिया पर डालें।

PunjabKesari

सेना ने दो वर्ष पहले 29 सितंबर को सीमा पार आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इस कार्रवाई में कई आतंकवादी ठिकाने ध्वस्त किये गये थे और बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गये थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News