मिशन 2019: छवि सुधारने में जुटी ममता बनर्जी, दुर्गा पंडालों में दिखेगा अलग रूप

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 07:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने हिंदू विरोधी फैसलों को लेकर अक्सर विवादों में रही हैं। पिछले वर्ष मूर्ति विसर्जन पर जारी आदेशों को लेकर उन्हें कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था। लेकिन आगामी चुनावों को देखते हुए सीएम अपनी छवि सुधारने में जुट गई हैं। इस बार दुर्गा पूजा में उनका कलात्मक पक्ष देखने को मिलेगा। 
PunjabKesari

राज्य के पंडालों में सीएम ममता बनर्जी की एक खास कविता लकड़ी के पैनल पर लिखी हुई नजर आएगी। वहीं, उनके द्वारा लिखा एक गीत न्यू अलीपुर पूजा में बजाया जाएगा। पूजा समिति के एक सदस्य ने बताया कि संथाल कविता ‘जोई जीतकौर देबान मीना’ (कहो, हम जीतेंगे) का बांग्ला में अनुवाद करके शहर के दक्षिणी हिस्से में भवानीपुर के मुख्य पंडाल ‘स्वाधीन संघ’ के लकड़ी के पैनल पर नक्काशी करके लिखी जाएगी।  

PunjabKesari
भवानीपुर की स्वाधीन संघ पूजा समिति के महासचिव असीम कुमार बोस ने बताया कि संथाल कविता के अलावा आदिवासी पुरुषों और महिलाओं के कामकाज की आदमकद तस्वीरें भी पंडाल के रास्ते में लगाई जाएंगी। बोस ने कहा कि पंडाल में अपने देश में संथाल आबादी के योगदान और स्वतंत्रता संघर्ष में उनकी भूमिका दर्शाने के साथ ही पुरुलिया, बांकुरा और पश्चिमी मिदनापुर इलाकों में रहने वाले लोगों में संथाली आबादी की जीवनशैली के बारे में बताया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News