बैंक फ्रॉड मामलाः संदेसरा ब्रदर्स के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगा ED

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 06:21 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) गुजरात के संदेसरा ब्रदर्स (चेतन जयंतीलाल संदेसरा और नितिन जयंतीलाल संदेसरा) के खिलाफ जल्द ही मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल करेगा। गुजरात के बड़ोदरा की फार्मास्यूटिकल कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक के मालिक नितिन जयंतीलाल संदेसरा पर 5000 करोड़ रुपए से अधिक का लोन लेकर देश छोड़कर भागने का आरोप है। 

PunjabKesariप्रवर्तन निदेशालय संदेसरा ब्रदर्स और साजिश में शामिल परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की भी अपील करेगा। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आरोपी परिवार के साथ नाइजीरिया में शरण लिए हुए हैं या यूएई में। 

PunjabKesariइससे पहले उसके यूएई में छिपने की खबर थी लेकिन बाद में पता चला कि वह नाइजीरिया में शरण लिए हुए है। अधिकारियों के मुताबिक, पिछले साल 27 अक्तूबर को स्टर्लिंग बायोटेक के निदेश नितिन जयंतीलाल संदेसरा, उसके भाई चेतन जयंतीलाल संदेसरा, दीप्ती चेतन संदेसरा, राजभूषण ओमप्रकाश दीक्षित और विलास जोशी के खिलाफ अर्थशोधन निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था।

PunjabKesariइसके दो दिन बाद सीबीआई ने 5700 करोड़ रुपए के बैंक लोन फ्रॉड और भ्रष्टाचार मामले में केस दर्ज किया था। इसी के बाद से आरोपी फरार हैं। संदेसरा ब्रदर्स पर 2004 से 2012 के बीच विभिन्न बैंकों से कर्ज लेने का आरोप है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News