BHU हिंसा: आगजनी एवं तोड़फोड़ के बाद तनाव, 28 सितंबर तक कक्षाएं निरस्त

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 05:27 PM (IST)

वाराणसीः काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में जूनियर डॉक्टरों और तीमारदारों के बीच हुए हाथापाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मंगलवार को बीएचयू प्रशासन के साथ अफसरों की बैठक हुई। प्रशासन ने फैसला किया है कि 28 सितंबर तक कक्षाएं निरस्त रहेंगीं। साथ ही पूरे मामले की जांच स्टैंडिंग कमेटी करेगी। 

PunjabKesariइसके अलावा रुइया, मेडिकल ब्लॉक, एनेक्सी धनवंतरी बिरला और एलबीएस छात्रावासों को 24 घंटे में खाली कराया जाएगा। हॉस्टल खाली होने की खबर फैलने से छात्रों में तनाव देखने को मिल रहा है। कई पूर्व छात्र नेताओं के संपर्क में छात्रों के आने की खबर है। वहीं जूनियर डाक्टरों की अघोषित हड़ताल से चिकित्सकीय सेवाएं प्रभावित हो गईं हैं। कई जगह मरीजों को वापस भेज दिया गया। दूर से आए मरीजों ने बताया कि अल्ट्रासाउंड सहित तमाम टेस्ट बंद है। जिससे बहुत परेशानी हो रही है। रोजाना हजारों की संख्या में बिहार, झारखंड, यूपी और छत्तीसगढ़ से मरीज यहां आते हैं। 

PunjabKesariबता दें, एक जूनियर डॉक्टर ने छात्र की महिला रिश्तेदार का इलाज करने में आनाकानी की, जिसके बाद हुए विवाद में दोनों ओर से एक दूसरे पर हमले किए गए। छात्र के समर्थकों ने बाहर खाना खाने गए एक जूनियर डॉक्टर की पिटाई कर दी जिससे वे भड़क गए तथा हड़ताल की चेतावनी देते हुए धरना-प्रदर्शन करने लगे। आरोप है कि बिड़ला छात्रावास के कई छात्रों ने रुईया छात्रावास में घुसकर जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट एवं तोड़फोड़ की। इससे पहले खाना खाने गए जूनियर डॉक्टरों की बीएचयू के मुख्यद्वार लंका के एक होटल में कई छात्रों ने पिटाई की जिससे वे उग्र हो गए।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static