मौसम साफ होते ही केदारनाथ धाम की यात्रा फिर से हुई शुरू, 226 तीर्थयात्रियों को किया गया रवाना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 05:13 PM (IST)

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड में पिछले 3 दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण चारधाम यात्रा काफी प्रभावित हुई। पहाड़ों से मलबे और पत्थर के खतरे को देखते हुए शुक्रवार से केदारनाथ धाम की यात्रा पर रोक लगा दी गई थी, जो कि अब मंगलवार को बारिश थमने पर दोबारा से सुचारु कर दी गई है।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, केदारनाथ धाम में बारिश थमने पर पैदल यात्रा को फिर से शुरू कर दिया गया है। इसी के चलते मंगलवार सुबह 226 तीर्थयात्रियों को धाम के लिए रवाना कर दिया गया है। बारिश के बाद केदारपुरी का मौसम भी सुहावना हो गया है। मौसम के साफ होते ही तीर्थयात्रियों की संख्या में इजाफा होने की संभावना है। धाम के हिल टॉप पर अभी भी बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है। इसके साथ ही धाम में ठंड भी बढ़ गई है। बाबा केदार के दर्शनों के लिए तीर्थयात्री हेलीकॉप्टर के द्वारा धाम में पहुंच रहे हैं। वहीं मौसम विभाग के द्वारा अभी भी 30 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना जताई है। 

बता दें कि बारिश के थमने पर प्रशासन ने भी राहत की सांंस ली है। इसके साथ ही लगातार हो रही भारी बारिश का असर केदारनाथ यात्रा पर भी साफ तौर पर दिखाई दे रहा था। बारिश के कारण यात्रियों की संख्या में भारी कमी देखने को मिल रही थी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static