महिला अध्यापिका के साथ छेड़छाड़ मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान(Video)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 11:30 AM (IST)

पलवल(गुरूदत्ता गर्ग): पलवल सदर थाना क्षेत्र के गांव दुधौला सरकारी स्कूल की महिला अध्यापिका के साथ साथी अध्यापक द्वारा छेड़छाड़ करने के मामले में महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। मामला करीब एक महीना पुराना है जिसमें अभी तक  न तो शिक्षा विभाग और न ही पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही की गई। थक हारकर महिला अध्यापिका ने महिला आयोग में गुहार लगाई थी। जिसके बाद महिला आयोग सदस्या रेनू भाटिया ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत संज्ञान लिया और दोनों पक्षों में बातचीत कर अध्यापक को सस्पेंड करने तथा गिरफ्तार करने आदेश दिए हैं।
PunjabKesari
महिला आयोग की सदस्य रेणू भॉटिया ने पलवल में महिला टीचर के साथ छेडछाड करने के एक मामले में पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम से बातचीत की और दोषी टीचर के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिए। रेणू भॉटिया ने बताया कि दोषी टीचर को सिस्पेंड करने तथा उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने के लिए भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है। 

महिला आयोग की सदस्य रेणू भॉटिया ने बताया कि पलवल के गांव दुधौला स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में कार्यरत एक महिला टीचर ने महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। स्कूल के टीचर श्रवण कुमार ने महिला टीचर के साथ छेडछाड की थी। इस मामले में दोषी टीचर को नोटिस देकर बुलाया गया था। शिकायतकर्ता और दोषी टीचर श्रवण कुमार को दस मिनट का समय दिया गया था। इस मामले को आपस में सुलह कर लिया जाए। लेकिन दोषी टीचर श्रवण कुमार ने अपना रवैया नहीं बदला। 
PunjabKesari
रेणू भॉटिया ने बताया कि श्रवण कुमार का पिछला रिकॉड भी चैक किया गया है। जिसके दौरान पाया गया कि श्रवण कुमार से जब कोई सवाल जबाब किया जाता है तो वह टीचरों के साथ अभद्र व्यवहार करता है। स्कूल से बिना बताए क्लास को छोडकर चला जाता है और अक्सर महिला टीचरों के साथ छेडछाड करता है। उन्होंने बताया कि श्रवण कुमार के खिलाफ पुलिस कार्यवाही करने के लिए पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को श्रवण कुमार को सस्पेंड करने और विभागीय कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश जारी किए गए है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static