3 आतंकियों को ढेर कर शहीद हुआ सर्जिकल स्ट्राइक का जाबांज जवान लांसनायक संदीप

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 02:34 PM (IST)

श्रीनगर: भारतीय सेना आतंकियों को नेस्तनाबूद करने में जुटी हुई है। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित तंगधार में सेना ने सोमवार को 3 और आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ के दौरान लांसनायक संदीप सिंह, जिला बटाला भी शहीद हो गया है। शहीद होने पहले लांसनायक संदीप और उनके साथियों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।

PunjabKesari
सर्जिकल स्‍ट्राइक टीम का हिस्‍सा थे शहीद संदीप
आतंकियों का सामने से सामना करने वाले लांसनायक संदीप दो साल पहले सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली टीम का भी हिस्सा थे। सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि शहीद संदीप ने सोमवार को भी आतंकियों के पते की जानकारी मिलने के बाद अपने साथियों के साथ मिलकर ऑप्रेशन चलाया और तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इसी बीच बाकि छिपे हुए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी और एक गोली लांसनायक संदीप के सिर पर जा लगी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही वे शहीद हो गए।
PunjabKesari
लांस नायक सिंह के परिवार में पत्‍नी और 5 साल का बेटा है। वहीं रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि बर्फबारी शुरू होने से पहले रास्ता बंद न हो जाए, इसलिए बड़ी संख्या में घुसपैठिए लॉन्च पैड पर भारत में घुसने के इंतजार में हैं। वहीं इलाके में पुलिस और सुरक्षाबल मुस्तैद हैं और किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News