दागी नेताओं पर SC का बड़ा फैसला और देश में आफत की बारिश, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 08:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दागी नेताओं के चुनावी भविष्य पर सुप्रीम कोर्ट के बड़े फैसले से लेकर उत्तर भारत में बारिश के कहर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

दागी सांसदों पर SC का बड़ा फैसला, चार्जशीटेड नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक नहीं
सुप्रीम कोर्ट ने आज दागी नेताओं के चुनावी भविष्य पर बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि चार्जशीट के आधार पर जनप्रतिनिधियों पर कार्रवाई नहीं की जा सकती है। कोर्ट ने कहा कि चुनाव लड़ने से रोकने के लिए सिर्फ चार्जशीट ही काफी नहीं है। पांच जजों की पीठ चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति रोहिंगटन एफ नरीमन, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा ने इस मामले में अपना फैसला सुनाया।

बारिश की तबाही से थर्राया उत्तर भारत, केदारनाथ यात्रा रुकी व पंजाब में धूप खिली
उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ के आसार बन रहे हैं। हालांकि, आज पंजाब में आज मौसम साफ है और धूप खिली हुई है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में सोमवार को बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। 

रविशंकर प्रसाद का राहुल पर हमला, कहा- भ्रष्ट है गांधी परिवार
राफेल डील को लेकर जारी विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। जहां एक और राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर बताया तो वहीं भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष को बेशर्म करार दिया।

सीलिंग मुद्दा- कोर्ट में पेश हुए मनोज तिवारी, SC ने कहा-अगले हफ्ते फिर आइएगा
दिल्ली में सीलिंग के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी को एक हफ्ते के भीतर हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। तिवारी आज खुद कोर्ट के सामने पेश हुए थे। कोर्ट ने भाजपा नेता से कहा कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। साथ ही, कोर्ट ने तिवारी को निर्देश दिया कि वह सीलिंग के मुद्दे पर एक न्यूज चैनल से बातचीत में किए गए दावों पर भी स्पष्टीकरण दें। 

नोबेल पुरस्कार के लिए नॉमिनेट हुए PM मोदी, भाजपा नेता ने चलाया मुहिम
जब लोकप्रियता की बात आती है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम सबसे पहले आता है। अब पीएम नोबेल पुरस्कार के लिए नॉमिनेट हो गए हैं। यह नॉमिनेशन तमिलनाडु में बीजेपी की प्रदेश अध्यक्ष डॉ. तमिलीसाई सुंदरराजन ने किया है। उनका कहना है कि दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना शुरू करने के लिए उन्होंने पीएम मोदी को नोबल शांति पुरस्कार के लिए ‘नामित’ किया है।

ब्रिटेनः सिख सैनिक के खून में कोकीन की पुष्टि, किया जा सकता है बर्खास्त
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के जन्मदिन समारोह के अवसर पर वार्षिक परेड के दौरान पगड़ी पहनने वाले पहले 22 वर्षीय सिख चरणप्रीत सिंह लाल के सैनिक परीक्षण दौरान उनके खून में भारी मात्रा में कोकीन होने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद उन्हें पद से हटाया जा सकता है।

Alert: पोंग डैम से आज दोपहर 3 बजे छोड़ा जा सकता है पानी
पिछले दो दिनों से भारी बारिश के चलते पोंग डैम में पानी का स्तर खतरे के निशान से ऊपर चल रहा है, जिसके चलते आज दोपहर 3 बजे पानी छोड़ा जा सकता है। बांध का जलस्तर इस समय 1392 फीट है। जलस्तर 1395 पहुंचने पर पानी हर हालत में छोड़ना होता है और आपको बता दें कि चमेरा और पोंग डैम का पानी प्रदेश से निकलने के बाद सीधा पंजाब में जाता है। इसे लेकर हिमाचल सरकार ने पहले ही पंजाब सरकार को अलर्ट कर दिया था। 

सोमालियाः अमेरिका के हवाई हमलों में 35 आतंकवादी ढेर
 सोमालिया में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में अल-शबाब के 35 आतंकवादी ढेर हो गए। सोमालिया सुरक्षाबलों को अफ्रीकी संघ (एयू) बलों का समर्थन प्राप्त है। कोरयोले के डिप्टी गवर्नर अब्दी अहमदी ने बताया कि मुठभेड़ में सोमालिया के एक जवान की मौत हो गई और दो घायल हो गए। 

अमेरिका को चीन का करारा जवाब, 60 अरब डॉलर के अमेरिकी सामान पर लगाया शुल्क
चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड वॉर और तेज हो गया है। चीन ने अमेरिका के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए वहां से आयात की गई कई जरूरी चीजों पर नया शुल्क लगाने की घोषणा की जो सोमवार से लागू हो गई है। चीन ने अमेरिका पर धमकाने का आरोप भी लगाया है।

फ्लिपकार्ट की 'Big Billion Days' सेल, होगी बंपर ऑफर और डिस्‍काउंट की बारिश
देश में फेस्टिव सीजन को देखते हुए ई-कॉमर्स कंपनियों ने कमर कस ली है। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने 'द बिग बिलियन डेज’ सेल का ऐलान कर दिया है। यह सेल 10 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट डॉट कॉम पर शुरू होगी और खरीददारों को विभिन्न उत्पादों पर बंपर छूट मिलेगी, जिसमें फैशन, होम अप्लायंसेस, फर्नीचर, बुक्स, स्मार्ट डिवाइसेस, मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस शामिल हैं।

रिलीज हुआ ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ का पहला पोस्टर
बाॅलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ का पहला पोस्टर हाल ही में रिलीज किया गया। इस पोस्टर में फिल्म के चार किरदारों को फीचर किया गया है। इस पोस्टर को यश राज फिल्म्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इससे पहले निर्माताओं ने फिल्म के किरदारों का लुक एक-एक कर शेयर किया था। 

Video: पाकिस्तान को हराने के बाद जूनियर्स संग ऐसे मस्ती करते दिखे धोनी
भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को पाकिस्तान पर 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर एशिया कप टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। मैच के दाैरान पाकिस्तानी खेमा चारों खाने चित्त हो गया। भारत को 238 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने ओपनर शिखर धवन (114) आैर कप्तान रोहित शर्मा (111) के शतक की बदाैलत 39.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News