UGC Net और JEE Main के स्टूडेंट्स को मिलेगी फ्री कोचिंग

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 01:41 PM (IST)

नई दिल्ली: नैशनल टैस्टिंग एजैंसी (NTA) 2019 से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए फ्री कोचिंग (Free Coaching) की सुविधा उपलब्ध कराएगी। नैशनल टेस्टिंग एजैंसी स्टूडेंट्स को फ्री मॉक टेस्ट की सुविधा दे रही है। JEE Main और UGC Net के उम्मीदवार एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर मॉक टेस्ट (Mock Test) से परीक्षा की प्रैक्टिस कर सकते हैं।

आपको बता दें कि स्टूडेंट्स को फ्री कोचिंग की सुविधा देने के लिए नैशनल टैस्टिंग एजैंसी अपने 2,697 परीक्षण अभ्यास केंद्रों को 2019 में टीचिंग सेंटर में बदल देगी। जेईई मेन और यूजीसी नेट के स्टूडेंट्स नीचे दिए गए स्टेप्स से मॉक टेस्ट का लाभ उठा सकते हैं।

PunjabKesari

ऐसे करें मॉक टेस्ट से प्रैक्टिस

स्टेप 1: स्टूडेंट्स  नैशनल टैस्टिंग एजैंसी की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं।
स्टेप 2: होमपेज पर दिए गए Mock Test के टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अपनी प्रतियोगी परीक्षा चुने। (जैसे - JEE Main, UGC Net)
स्टेप 4: अब अपना Username और Password डालकर लॉग इन करें।
स्टेप 5: मॉक टेस्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

जिन उम्मीदवारों ने मॉक टेस्ट के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था, वेबसाइट पर दिए गए  Student Registration (Mock Test) के लिंक पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद आप आसानी से मॉक टेस्ट की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।


यूजीसी नेट की परीक्षा 9 दिसंबर से 23 दिसंबर 2018 के बीच आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा (UGC NET) कम्प्यूटर बेस्ड होगी। उम्मीदवार परीक्षा के लिए 1 सितंबर से 30 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. नेट की परीक्षा का रिजल्ट 10 जनवरी 2019 को जारी कर दिया जाएगा।

PunjabKesari

जॉइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन-मेन​ (JEE Main)
JEE Main1 की परीक्षा 6 से 20 जनवरी 2019 और JEE Main 2 की परीक्षा 6 अप्रैल से 20 अप्रैल 2019 के बीच होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News