ट्रम्प द्वारा नामित जज पद के उम्मीदवार ब्रेट ने यौन उत्पीड़न मामले में तोड़ी चुप्पी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 01:03 PM (IST)

लॉस एंजिलिसः  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा नामित यौन उत्पीड़न मामले में फंसे सुप्रीम कोर्ट के जज पद के उम्मीदवार ब्रेट कावानाह ने सोमवार को चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह एक निष्पक्ष प्रक्रिया के इंतजार में हैं, ताकि अपने सम्मान की रक्षा कर सकें। कावानाह ने सोमवार की रात ‘फॉक्स न्यूज’ को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा, "मैं एक निष्पक्ष प्रक्रिया के इंतजार में हूं, जिससे मैं अपने सम्मान की रक्षा कर सकूं और बेदाग साबित हो सकूं।"

यौन उत्पीड़न के आरोप सामने आने के बाद कावानाह और उनकी पत्नी एश्ली का यह पहला इंटरव्यू था। पिछले 10 दिनों में दो महिलाओं ने आरोप लगाया है कि कावानाह ने 36 साल और 25 साल पहले उन पर यौन हमला किया था। कावानाह ने कहा, "मैंने किसी पर यौन हमला नहीं किया, न तो हाईस्कूल में और न ही किसी और समय। मैंने हमेशा महिलाओं को सम्मान दिया है।"

कावानाह और उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली पहली महिला क्रिस्टीन ब्लेजी फोर्ड को गुरुवार को सीनेट की न्यायपालिका समिति के सामने पेश होकर अपना बयान दर्ज कराना है। डेमोक्रेटिक पार्टी इस मामले की जांच एफबीआई से कराने की मांग कर रही है। लेकिन रिपब्लिकन पार्टी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सुप्रीम कोर्ट के जज पद के लिए नामित अपने उम्मीदवार कावनाह के खिलाफ एफबीआई जांच कराने से इनकार कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News