बारिश में पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाए नगर निगम : अरोड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 12:38 PM (IST)

होशियारपुर (अश्विनी): पंजाब के उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज शहर के सुंदर नगर, पुरहीरां क्षेत्रों के अलावा भंगी चोअ का दौरा कर भारी बारिश के कारण पानी में घिरे झुग्गी-झोंपड़ी वालों के साथ भेंट कर उनकी मुश्किलें सुनी। उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से पानी के निकास के लिए किए जा रहे प्रबंधों की देख-रेख भी की। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्रर श्रीमती ईशा कालिया भी उनके साथ थे।

 अरोड़ा ने मोहल्ला सुंदर नगर का दौरा करते हुए महावीर स्पिनिंग मिल्ज के नजदीक बारिश के पानी की निकासी की आ रही समस्या को तुंरत हल करवाया। यहां जलभराव से पानी घरों में जा रहा था। उन्होंने नगर निगम आयुक्त बलबीर राज सिंह को निर्देश दिया कि शहर में से पानी की निकासी व गाद उठाने के युद्धस्तर पर प्रबंध किए जाएं। उन्होंने कहा कि बारिश का पानी ज्यादा देर गलियों में रुकने से कई बीमारियां पैदा हो सकती हैं, इसलिए तुरंत इस समस्या को हल किया जाए। उन्होंने शहर वासियों से अपील करते हुए कहा कि बारिश दौरान होने वाली बीमारियों से बचने के लिए जागरुक होना बहुत जरूरी है। अरोड़ा ने नगर निगम को यह हिदायत भी दी कि बारिश के कारण पानी की निकासी संबंधी पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाए जाएं ताकि जनता को समस्याओं का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने संभावित बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। इन प्रबंधों के लिए संबंधित जिलों के उच्च अधिकारियों को निर्देश भी दिए जा चुके हैं। उन्होंने नगर वासियों से कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, फिर भी सावधान रहना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग की ओर से दी गई चेतावनी के अनुसार और बारिश हो सकती है, इसलिए सावधानी बहुत जरूरी है। 

लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाएगा
इस अवसर पर पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए  अरोड़ा ने कहा कि प्रभावित परिवारों को शैल्टर होम, कम्युनिटी सैंटर व अन्य सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की व्यवस्था की जा रही है। इससे पूर्व उन्होंने सुंदर नगर क्षेत्र में हजारों लोगों फूड पैकेट व फल वितरित किए। इस मौके पर नगर निगम कमिश्रर बलवीर राज सिंह, एस.डी.एम  रुपिन्द्रपाल सिंह, डा. शिवानी पुरी, पार्षद ध्यान चंद ध्याना, सुदर्शन धीर, सुरिन्द्र ङ्क्षछदा, प्रदीप बिट्टू, प्रदीप कुमार, डा. कुलदीप नंदा, रजनीश टंडन, परमजीत सिंह पम्मा, मनी सिद्धू भी उनके साथ थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News