तारें बिछाने के लिए बनाए गए गड्ढे वाहन चालकों के लिए बने मुसीबत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 12:00 PM (IST)

हमीरपुर : लेकिन इन गड्ढों को आज तक नहीं भरा गया है। ऐसे में दोसड़का से बड़ू तक के करीब 1 किलोमीटर के रास्ते में 7 से 8 गड्ढे किए गए हैं जिनकी गहराई करीब डेढ़ से 2 फुट है जिनमें कभी भी कोई वाहन धंसने का खतरा बन चुका है। लापरवाही का ऐसा मंजर है कि इन गड्ढों के आसपास कोई चेतावनी बोर्ड भी नहीं लगाया गया है जिससे अक्सर वाहन चालकों को ये गड्ढे नजर भी नहीं आते। सड़क किनारे तारें बिछाने के लिए लोक निर्माण विभाग से अनुमति लेकर सड़क के साथ ही करीब 8 गड्ढे किए जा चुके हैं जिनमें तारें बिछाने व तारों को सही करने का काम किया जाना है। गौरतलब है कि ये गड्ढे करीब 2 हफ्ते पहले किए गए हैं लेकिन इन्हें आज तक नहीं भरा गया है। अगर लोगों की मानें तो कोई इन गड्ढों में काम करता भी नजर नहीं आता। शुरू के 3-4 दिन ही कर्मचारियों को यहां पर काम करते देखा गया था। उसके बाद सिर्फ तारें व गड्ढे ही देखने को मिल रहे हैं। 

गड्ढों में धंस सकते हैं टायर
सड़क किनारे ये गड्ढे इस तरह से बनाए गए हैं कि आमतौर पर वाहन चालक को ये गड्ढे नजर ही नहीं आते। इन गड्ढों के पास कोई चेतावनी बोर्ड भी नहीं लगाया है ताकि वाहन चालकों को इन गड्ढों का पता चल सके। इस लापरवाही के कारण अक्सर पास लेते हुए वाहनों के टायर इनमें धंस सकते हैं जिससे कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

रोज लगता है जाम
दोसड़का-बड़ू मार्ग की चौड़ाई पहले ही बहुत कम है व ऐसे में सड़क किनारे खोदे गए इन गड्ढों के कारण अब वाहनों को पास लेने के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं बची है। अव्यवस्था का ऐसा मंजर है कि हर रोज इस मार्ग पर शाम को जाम लग जाता है व ऐसे में लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। 

बारिश के पानी से भरे हैं गड्ढे
3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते इन गड्ढों में पानी भी भर गया है व ऐसे में गड्ढों को देख पाना और भी मुश्किल हो रहा है। ऐसे में वाहन चालकों को दोसड़का-बड़ू मार्ग पर वाहन चलाने व पास लेने में गड्ढों के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News