विजीलैंस ने सिटको से सभी एफ.डी. का मांगा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 11:08 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र): चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कार्पोरेशन (सिटको) में 7.25 करोड़ रुपए की राशि कम ब्याज दर पर जमा करवाने का गड़बड़झाला सामने आने के बाद अब यू.टी. प्रशासन के विजीलैंस डिपार्टमैंट ने ऐसे अन्य मामलों में भी जांच शुरू कर दी है। यही कारण है कि विजीलैंस ने सिटको से ऐसी सभी एफ.डी. का रिकार्ड देने के निर्देश दिए है। साथ ही इस संबंध में दो सप्ताह के अंदर एक कंप्लीट रिपोर्ट देने के लिए भी बोला है। विजीलैंस की तरफ इस संबंध में सिटको मैनेजिंग डायरैक्टर को लैटर भेजा गया है। 

यह कहा लैटर में
लैटर में बताया गया है कि सिटको यूनियन द्वारा एफ.डी. के संबंध में भी शिकायत दी गई है। इसमें सिटको द्वारा अगल-अगल बैंकों में जमा करवाई गई कई एफ.डी. में गड़बड़ी के आरोप लगाए गए हैं। यूनियन ने प्रशासक के सलाहकार से लेकर प्रशासन के अन्य सीनियर अधिकारियों से भी इसकी शिकायत की थी। इस संबंध में सेक्रैटरी विजीलैंस बीएल शर्मा ने बताया कि उन्हें इस संबंध में शिकायत मिली थी कि सिटको की कुछ एफ.डी. में गड़बड़ी हुई है और उन्हें कम ब्याज दर पर जमा करवाया गया है।

यही कारण है कि उन्होंने इस संबंध में सिटको से कंप्लीट जानकारी और रिपोर्ट देने के लिए बोला है, ताकि इसमें आगे जांच करके कार्रवाई की जा सकें। इस संबंध में सिटको प्रोग्रेसिव वर्कर्स यूनियन चंडीगढ़ के चेयरमैन कश्मीर चंद ने बताया कि तीन एफ.डी. तो ऐसी हैं, जिसमें बिना कोटेशन के उन्हें प्राइवेट बैंक में जमा करवा दिया गया, जबकि एफ.डी. जमा करवाने से पहले कोटेशन मांगनी अनिवार्य है, ताकि पता चल सकें कि कौन सा बैंक एफ.डी. पर अधिक ब्याज दर दे रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News