रणजीत सागर डैम का फ्लड गेट खोला; पौंग डैम से आज छोड़ा जाएगा पानी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 10:21 AM (IST)

चंडीगढ़/होशियारपुर/तलवाड़ा (अश्वनी, जैन, अनुराधा): लगातार हो रही बारिश के चलते भाखड़ा व पौंग डैम का जल स्तर खतरे के निशान के पास पहुंच चुका है। सम्भावित खतरे को भांपते हुए आज होशियारपुर की डिप्टी कमिश्रर  ईशा कालिया ने पौंग डैम तलवाड़ा का दौरा कर प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि संभावित बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। 

भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बी.बी. एम.बी.) की ओर से 25 सितम्बर को 3 बजे अतिरिक्त पानी छोड़ा जा रहा है। उन्होंने नदी और नालों में न जाने की हिदायत दी है। वहीं चीफ इंजीनियर बी.बी.एम.बी. सुरेश माथुर ने कहा कि डैम से 49,000 क्यूसिक तक धीरे-धीरे पानी छोड़ा जा रहा है ताकि बाढ़ की स्थिति न बने।  

उधर चंडीगढ़ में बैठक दौरान बी.बी.एम.बी. के प्रमुख डी.के. शर्मा ने बताया कि भाखड़ा की स्थिति इस समय काबू में है और वह पौंग डैम के पानी के स्तर की लगातार निगरानी कर रहे हैं। सोमवार को लगातार दो दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते पठानकोट में रणजीत सागर डैम का एक फ्लड गेट खोल दिया गया है।  वहीं सुखना का लैवल 1163 फुट पर पहुंच गया। सोमवार सुबह 8 बजे ही यूटी प्रशासन ने रैड अलर्ट घोषित कर दिया। दोपहर 12:48 बजे प्रशासन ने सुखना के तीन में से दो गेट खोल दिए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News