BHU में डॉक्टरों व छात्रों के बीच हुई झड़प के बाद भड़की हिंसा, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 09:53 AM (IST)

वाराणसीः काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में जूनियर डॉक्टरों और तीमारदारों के बीच हुए हाथापाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बीएचयू परिसर में छात्र जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ कर रहे हैं, जिसे रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले को नियंत्रित करने में लगी है, लेकिन छात्रों का हंगामा अभी भी जारी है और हालात बिगड़ते जा रहे हैं। विश्वविद्यालय पहुंचे एसएसपी और डीएम ने खानापूर्ति करते हुए कुछ छात्रों पर लाठीचार्ज भी किया।  

PunjabKesariआरोप है कि लॉ फैकल्टी का एक पूर्व छात्र अपने रिश्तेदार का इलाज कराने सरसुंदर लाल चिकित्सालय पहुंचा था। इस दौरान उसकी जूनियर डॉक्टरों से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों में हाथापाई शुरू हो गई। बिड़ला सी हॉस्टल के छात्रों और धन्वन्तरि हॉस्टल के छात्रों में पत्थरबाजी शुरू हो गई। धन्वन्तरि छात्रावास में रहने वाले दो जूनियर डॉक्टरों की बिड़ला के कुछ छात्रों द्वारा पिटाई कर दी गई। इसके बाद बवाल और बढ़ गया और छात्रों ने परिसर में खड़े एक वाहन में भी आग लगा दी।

PunjabKesariमामले को नियंत्रण में करने के बीएचयू प्रशासन के जब सारे प्रयास विफल हो गए तो पुलिस को कमान संभालनी पड़ी। बवाल को बढ़ते देख प्रशासन ने कमांडो फोर्स को भी बुलाया है। एक ओर आर्ट्स फैकल्टी के छात्रों का आरोप है कि धन्वन्तरि हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने उनके एक छात्र को पीटा है, तो वहीं दूसरी ओर धन्वन्तरि के छात्रों ने भी आर्ट्स फैकल्टी के छात्रों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उनके सहयोगियों की पिटाई की है। वहीं इस बवाल के बाद डॉक्टरों ने काम पर जाने से मना किया है। हालांकि, उन्होंने अभी हड़ताल घोषित नहीं की है।
PunjabKesariबीएचयू के छात्रों की संलिप्तता होने की बात पर एसीएम प्रथम प्रेम पांडे ने बताया कि इलाज की जल्दबाजी को लेकर जूनियर डॉक्टर और एक मरीज के परिजनों के बीच विवाद हो गया है। पूरे मामले में जांच की जा रही है। पुलिस पता लगा रही है कि मारपीट करने वाले लड़के कौन थे और कहां के थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static