बरसात से गरीब परिवार का आशियाना गिरा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 09:28 AM (IST)

पठानकोट/भोआ(शारदा, अरुण): पिछले कई घंटों से लगातार हो रही बारिश के कारण जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ है, वहीं हलका भोआ के गांव कोटली मुगलां में एक गरीब परिवार का आशियाना लगातार हो रही बारिश के कारण गिर गया। सुरेंद्र कुमार पुत्र परस राम निवासी कोटली मुगलां ने बताया कि पिछले 2 दिन से हो रही बारिश के कारण उसका मकान गिर गया। गत रात्रि समय जब वह अपने परिवार सहित घर में सो रहा था तो अचानक उसे कुछ टूटने की आवाज सुनाई दी। इतने में उसने उठकर देखा तो छत का किनारा टूट रहा था। उसने पारिवारिक सदस्यों को कमरे से बाहर निकलने को कहा। 

सुरेंद्र कुमार ने बताया कि इसके अंदर उनका सारा सामान पड़ा हुआ था, जिसकी कीमत लगभग 50 हजार रुपए है, का नुक्सान हुआ है। उसने बताया कि वह सरकार के समक्ष कई बार अपनी मांग रख चुका है कि उसकी छत को पक्का करवाने के लिए उसे ग्रांट दी जाए। करीब 50 साल से भी अधिक का समय गुजर जाने के बाद भी आज तक उन्हें किसी भी प्रकार की सरकार की ओर से माली सहायता नहीं मिली है। उसने बताया कि वह मेहनत-मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा है। 

छत से टपक रहा है पानी, लोगों को करना पड़ रहा है भारी मुश्किलों का सामना
वहीं गांव कोटली मुगलां में 3 अन्य परिवार रघुवीर चंद पुत्र साईं दास, हीरा राम पुत्र बिलखी राम, जोङ्क्षगद्र पाल पुत्र धन्ना राम के घरों की छतें कच्ची होने के कारण और 2 दिन से हो रही बारिश के चलते इनमें से पानी टपक रहा है, जिसके कारण उन्हें भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इनका कहना है कि अगर उन्हें सरकार द्वारा समय पर ग्रांट दी जाती तो वे अपने सिर छुपाने के लिए पक्की छत डाल लेते। लिहाजा हर बार राजनीतिज्ञ वोट की राजनीति कर वोट लेकर चले जाते हैं, बस रह जाते हैं तो झूठे वायदे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News