जनता के विरोध को देखते हुए रजिस्ट्रेशन शुल्क में संशोधन को दी जा सकती है मंजूरी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 08:50 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हरियाणा मंत्रिमंडल की आज होने वाली बैठक में लगभग एक दर्जन से भी अधिक मुद्दों पर चर्चा की संभावना है। जनता के विरोध को देखते हुए अचल संपत्ति के दस्तावेजों के साथ-साथ रजिस्ट्रेशन शुल्क में भी संशोधन को मंजूरी दी जा सकती है। हरियाणा में बिजली के रेट घटाने की मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा पर मंगलवार को कैबिनेट की मुहर लगेगी। 

मुख्यमंत्री ने विधानसभा के मानसून सत्र में बिजली के रेट घटाने का ऐलान किया था जिस पर बैठक में मुहर लग सकती है। प्रदेश के करीब 41 लाख लोगों को बिजली के घटे दामों का लाभ मिलेगा। इसके लिए राज्य सरकार बिजली निगमों को 650 करोड़ रुपये की सालाना सब्सिडी देगी। घटी हुई दरें 1 अक्टूबर से लागू होंगी। हरियाणा में सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए कल्पना चावला के नाम पर सौर ऊर्जा अवार्ड की शुरूआत पर भी फैसला होगा। हरियाणा सरकार तेजाब पीडि़त महिलाओं व लड़कियों को दी जाने वाली राहत राशि में भी बढ़ोतरी कर सकती है। 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की प्रधान सचिव नीरजा शेखर की ओर से इस संदर्भ में विस्तृत रिपोर्ट भी तैयार की जा चुकी है। बैठक में सेना में सिपाही रह चुके शहीद सत्यनारायण के आश्रित को अनुकंपा आधार पर नौकरी दी जाएगी। इसके साथ कई रिटायर्ड अधिकारियों व कर्मचारियों को रि-इंप्लाइमेंट देने के साथ ही सरकारी विभागों की प्रशासनिक रिपोर्ट को मंजूरी दी जाएगी। कल की बैठक में कई अन्य प्रशासनिक मुद्दों के साथ-साथ हड़ताली कर्मचारियों के मामले में भी चर्चा होने का अंदेशा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static