अमृतसर में एलिवेटिड पुल की निर्माणाधीन स्लैब गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 11:47 AM (IST)

अमृतसर(रमन): गुरु नगरी में तबाही का मंजर रुकता नजर नहीं आ रहा है। पिछले दिन जहां शहर में 3 मौते हुई हैं, वहीं एक जगह सड़क धंसी एवं आज रात्रि 9 बजे के आसपास एलिवेटिड पुल की निर्माणाधीन स्लैब गिर गई। गनीमत रही कि राहगीर जहां बाल-बाल बचे, वहीं यह भी आशंका जताई जा रही है कि उक्त पुल बनाने वाले कुछ मजदूर मलबे में दबे हो सकते हैं।

 

PunjabKesariवर्णनीय है कि पंजाब भर में जहां पंजाब सरकार द्वारा रैड अलर्ट जारी किया गया है, वहीं एलिवेटिड पुल के रैंपों पर काम करने वाली कंपनी पंजाब सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए भारी बरसात में पुल की स्लैबे डाल रही थी जिस परकाम करते हुए स्लैब एका-एक हिस्सा नीचे गिर गई। उसी समय एक राहगीर अपनी गाड़ी में अपनी बच्ची एवं ड्राइवर के साथ अपनी मंजिल की ओर जा रहा था कि उनकी गाड़ी के ऊपर पुल का मलबा गिर गया। इसमें किसी को जानी नुक्सान नहीं पहुंचा।

PunjabKesari

राहगीर हरप्रीत सिंह ने बताया कि वह इस रास्ते से गुजर रहा था कि तभी एका-एक गाड़ी के ऊपर मलबा गिरा, लेकिन उनकी बच्ची व उनका ड्राइवर बिल्कुल सुरक्षित बच गए। उन्होंने कहा कि एक तरफ शहर में जगह-जगह सड़कें धंस रही हैं, वहीं सारे पंजाब में सरकार ने रैड अलर्ट जारी किया हुआ है और कंपनी बेधड़क होकर किसी की जान की परवाह किए बिना अपना काम करने में लगी हुई है।   

PunjabKesari

प्रत्यक्षदॢशयों के मुताबिक सारा दिन उक्त पुल की स्लैब का निर्माण चल रहा था, जिसमें 6 मजदूरों के गिरने की सूचना मिली। एम्बुलैंस में सभी मजदूरों को गुरु नानक देव अस्पताल में उपचार के लिए लेजाया गया और सभी खतरे से बाहर हैं। इस मौके पर एम्बुलैंस के साथ-साथ ए.डी.सी.पी.-1 जगजीत सिंह वालिया, एच.एस.ओ. गगनदीप सिंह, एच.एस.ओ. सुखबीर सिंह, ए.डी.सी. हिमांशु अग्रवाल, एस.डी.एम. राजेश शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिए कि पुल के मलबे में कोई व्यक्ति या मजदूर फंसा न हो इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को देखने के निर्देश दिए। 

PunjabKesari

पी.डब्ल्यू.डी. के द्वारा यह निर्माण कार्य चल रहा था। निर्माण कार्य के दौरान 6 मजदूरों के गिरने की सूचना मिली है जिनको उपचार के लिए गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें से 4 तो खतरे से बाहर बताए जा रहे जबकि 2 मजदूरों की हालत गंभीर होने की सूचना मिली है। हालांकि की इसकी पुष्टि ए.डी.सी.पी.-1 जगजीत सिंह वालिया ने भी की है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News